ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंडझारखंड के स्कूल में हिंदू बच्चियों से छेड़छाड़ और मारपीट, इस्लामिक नारे लगवाने का भी आरोप; NCPCR सख्त

झारखंड के स्कूल में हिंदू बच्चियों से छेड़छाड़ और मारपीट, इस्लामिक नारे लगवाने का भी आरोप; NCPCR सख्त

हिंदू लड़कियों से छेड़छाड़ के मामले में अब राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग (NCPCR) ने भी इसपर सख्त रवैया अपनाया है। आयोग के अध्यक्ष प्रियंगा कानूनगो ने इस मामले में जिला प्रशासन को नोटिस भेजा है।

झारखंड के स्कूल में हिंदू बच्चियों से छेड़छाड़ और मारपीट, इस्लामिक नारे लगवाने का भी आरोप; NCPCR सख्त
Nishant Nandanलाइव हिन्दुस्तान,रामगढ़Sun, 26 Nov 2023 02:21 PM
ऐप पर पढ़ें

झारखंड के रामगढ़ में स्कूली बच्चियों से छेड़छाड़ करने और हिंदू तथा अन्य ग़ैर मुस्लिम बालिकाओं से इस्लाम ज़िंदाबाद के नारे लगवाने के मामले में हंगामा मच गया है। अब राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग (NCPCR) ने भी इसपर सख्त रवैया अपनाया है। आयोग के अध्यक्ष प्रियंगा कानूनगो ने इस मामले में जिला प्रशासन को नोटिस भेजा है। आयोग के अध्यक्ष प्रियंक कानूनगो ने एक्स पर इस बात की जानकारी दी है। प्रियंक कानूनगो ने एक्स पर लिखा, 'झारखंड के रामगढ़ में स्कूली बच्चियों से छेड़छाड करने व हिंदू तथा अन्य ग़ैर मुस्लिम बालिकाओं से इस्लाम ज़िंदाबाद के नारे लगवाने तथा लाठी डंडों से मारपीट करने के मामले का NCPCR ने संज्ञान लिया है,ज़िला प्रशासन को नोटिस जारी कर FIR दर्ज करने,गुंडो को गिरफ़्तार करने एवं बच्चियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं।'

इस घटना को लेकर कुछ मीडिया रिपोर्ट में यह भी बताया जा रहा है कि विशेष समुदाय के कुछ युवक स्कूल के अंदर जबरन दाखिल हुए थे। इसके बाद यहां छात्राओं को निशाना बनाया गया है। बताया जा रहा है कि इस मारपीट में करीब 20 छात्राएं घायल हो गई हैं। घटना जिले के चितरपुर स्थित आरबी हाई स्कूल सांडी की बताई जा रही है। मीडिया रिपोर्ट में छात्राओं के हवाले से बताया जा रहा कि उनका आरोप है कि गुरुवार को जब वो स्कूल जा रही थी तब कुछ लड़कों ने उनके सामने पहले अश्लील हरकत की और फिर विरोध करने पर छेड़खानी करने लगे। इसके बाद बदमाशों ने उनके साथ मारपीट की घटना को अंजाम दिया है।

हिंदू लड़कियों से छेड़छाड़ पर बवाल, VHP बोली- अजान के बाद हमला किया

शुक्रवार को स्कूल में घुसकर कुछ लड़कों ने कई छात्राओं के साथ मारपीट की और जमकर हंगामा किया। कुछ छात्राओं के घायल होने की भी खबर है। इस मामले में लोगों ने रजरप्पा थाने का घेराव किया था और सभी आरोपियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की मांग की है। इस मामले को लेकर पुलिस की तरफ से कहा गया है कि कार्रवाई कर आऱोपियों के खिलाफ सख्त ऐक्शन लिया जाएगा।झारखंड बीजेपी के अध्यक्ष और राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी ने भी आरोपियों पर कठोर कार्रवाई किए जाने की मांग की है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें