ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंडधनबाद: जज उत्तम आनंद मौत मामले में गहरी साजिश के संकेत, सीबीआई ने अदालत में किया दावा

धनबाद: जज उत्तम आनंद मौत मामले में गहरी साजिश के संकेत, सीबीआई ने अदालत में किया दावा

जिला एवं सत्र न्यायाधीश उत्तम आनंद की मौत मामले में सीबीआई को गहरी साजिश का सुराग मिला है। सीबीआई की दिल्ली क्राइम ब्रांच ने शनिवार को अदालत में यह दावा किया। सीबीआई के विशेष न्यायाधीश सह जिला एवं...

धनबाद: जज उत्तम आनंद मौत मामले में गहरी साजिश के संकेत, सीबीआई ने अदालत में किया दावा
प्रतिनिधि,धनबादSun, 28 Nov 2021 09:34 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

जिला एवं सत्र न्यायाधीश उत्तम आनंद की मौत मामले में सीबीआई को गहरी साजिश का सुराग मिला है। सीबीआई की दिल्ली क्राइम ब्रांच ने शनिवार को अदालत में यह दावा किया। सीबीआई के विशेष न्यायाधीश सह जिला एवं सत्र न्यायाधीश तृतीय रजनीकांत पाठक की अदालत में सीबीआई की ओर से आवेदन दाखिल कर दोनों आरोपियों से मंडल कारा परिसर में ही 27 नवंबर से तीन दिसंबर तक पूछताछ करने की अनुमति मांगी गई।

प्रभारी जिला एवं सत्र न्यायाधीश 12 एसएन मिश्रा की अदालत में आवेदन पर सुनवाई हुई। आवेदन में कहा गया कि इस मामले में जांच के दौरान नई जानकारी मिली है, जिससे हत्याकांड के पीछे गहरी साजिश और मास्टरमाइंड के विषय में अहम जानकारी मिल सकती है। सीबीआई ने कहा कि यदि गहरी साजिश है, तो पूछताछ में कुछ नए तथ्य सामने आ सकते हैं। इसके बाद अदालत ने 27 नवंबर से तीन दिसंबर तक जेल में बंद आरोपी लखन वर्मा और राहुल वर्मा से पूछताछ की इजाजत दे दी है।

जिला एवं सत्र न्यायाधीश तृतीय की अदालत में चलेगा ट्रायल

प्रधान जिला एवं सत्र न्यायाधीश राम शर्मा ने जज उत्तम आनंद की मौत के मामले की सुनवाई का जिम्मा जिला एवं सत्र न्यायाधीश तृतीय सह सीबीआई के विशेष न्यायाधीश रजनीकांत पाठक को सौंपा है।

28 जुलाई को हुई जज की मौत

न्यायाधीश उत्तम आनंद की मौत 28 जुलाई 2021 को सुबह 5 बजे तब हो गयी थी जब वे मॉर्निंग वॉक कर अपने घर की ओर लौट रहे थे। जज साहब सड़क के किनारे एकदम बाईं ओर टहल रहे थे और पीछे से एक ऑटो रिक्शा आया और जज की ओर मुड़ कर उन्हें ठोकर मार दिया और फरार हो गया। यह पूरी घटना सीसीटीवी में रिकॉर्ड हो गई जिससे घटना के बारे में ज्यादा जानकारी मिली। जज उत्तम आनंद की मौत के बाद परिवार ने आरोप लगाया कि ये कोई सड़क हादसा नहीं बल्कि सुनियोजित हत्या थी। सीसीटीवी फुटेज ने भी जज की मौत पर कई सवाल खड़े कर दिए। शुरुआती जांच में पता चला है कि ये ऑटो रिक्शा भी चोरी का था।


 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें