ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंडवेतन भुगतान का आदेश नहीं मानने पर हाईकोर्ट ने हेमंत सरकार पर लगाया जुर्माना

वेतन भुगतान का आदेश नहीं मानने पर हाईकोर्ट ने हेमंत सरकार पर लगाया जुर्माना

कोर्ट के आदेश का पालन नहीं किए जाने पर हाईकोर्ट ने हेमंत सोरेन सरकार पर 25 हजार का जुर्माना लगाया है। जुर्माने की राशि याचिकाकर्ता को भुगतान करने का निर्देश दिया गया है। अदालत ने सरकार को यह छूट दी...

वेतन भुगतान का आदेश नहीं मानने पर हाईकोर्ट ने हेमंत सरकार पर लगाया जुर्माना
रांची। प्रमुख संवाददाताSun, 07 Mar 2021 11:23 PM
ऐप पर पढ़ें

कोर्ट के आदेश का पालन नहीं किए जाने पर हाईकोर्ट ने हेमंत सोरेन सरकार पर 25 हजार का जुर्माना लगाया है। जुर्माने की राशि याचिकाकर्ता को भुगतान करने का निर्देश दिया गया है। अदालत ने सरकार को यह छूट दी है कि जुर्माने की राशि वह दोषी अधिकारियों से वसूल सकती है। निशा रानी हासा समेत तीन प्रार्थियों की याचिका पर सुनवाई करते हुए जस्टिस एसके द्विवेदी की अदालत ने यह निर्देश दिया। 

याचिका में कहा गया है कि प्रार्थी खूंटी जिले के सरकारी स्कूल में सहायक शिक्षिका है। सरकार उन्हें नियमित वेतन नहीं दे रही है। वेतन के लिए उन्हें याचिका दायर करनी पड़ रही है। कुछ दिनों बाद कई तकनीकी कारण बता उनका वेतन रोक दिया जा रहा है। जून 2020 से उन्हें वेतन नहीं दिया जा रहा है। इस मामले में पूर्व में सुनवाई करते हुए अदालत ने सरकार को वेतन भुगतान का निर्देश दिया था, लेकिन इसका पालन नहीं किए जाने पर अदालत ने सरकार पर 25 हजार का जुर्माना लगाते हुए वेतन भुगतान का निर्देश दिया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें