DA Image
14 अप्रैल, 2021|7:06|IST

अगली स्टोरी

कोर्ट में जज ने पूछा लालू का हाल, वकील बोले-इलाज से हुआ है थोड़ा सुधार, अब 5 को होगी अगली सुनवाई

बिहार के पूर्व मुख्‍यमंत्री लालू प्रसाद यादव के खिलाफ जेल मैनुअल उल्‍लंघन मामले में शुक्रवार को झारखंड उच्‍च न्‍यायालय में सुनवाई थी। सुनवाई के दौरान कोर्ट में जज ने लालू प्रसाद यादव के स्‍वास्‍थ्‍य के बारे में पूछ तो उनके वकील देवर्षि मंडल ने बताया कि दिल्‍ली में इलाज के दौरान थोड़ा सुधार हुआ है। लालू यादव को 17 बीमारियां हैं। इनका इलाज चल रहा है। रिम्‍स की ओर से जमा की गई लालू यादव की मेडिकल रिपोर्ट अदालत के रिकार्ड पर नहीं होने के कारण इस मामले की अगली सुनवाई की तारीख मुकर्रर हो गई। अब पांच मार्च को सुनवाई होगी। 

सरकारी वकील ने लालू को एम्स भेजने के लिए गठित मेडिकल बोर्ड की रिपोर्ट भी अदालत में दोबारा दाखिल करने की बात कही है। गौरतलब है कि लालू यादव इन दिनों चारा घोटाला मामले में जेल की सजा काट रहे हैं। उन पर  जेल मैनुअल उल्लंघन का भी आरोप लगा है। इस मामले में झारखंड हाई कोर्ट में शुक्रवार को सुनवाई थी। जस्टिस अपरेश कुमार सिंह की अदालत में मामले की सुनवाई हुई। पिछले शुक्रवार को रिम्स प्रबंधन की ओर से लालू यादव की मेडिकल रिपोर्ट झारखंड हाई कोर्ट में दाखिल कर दी गई थी। इस रिपोर्ट में कहा गया है कि लालू के स्वास्थ्य की खराब स्थिति को देखते हुए ही उन्हें बेहतर इलाज के लिए दिल्ली स्थित एम्स में भेजा गया है। 

मालूम हो कि पिछले शुक्रवार को हाईकोर्ट में लालू यादव की ओर से दाखिल जमानत याचिका खारिज हो गई थी। तब लालू के वकील सुप्रीम कोर्ट के वरिष्‍ठ अधिवक्‍ता कपिल सिब्बल ने अदालत से दो महीने बाद की तारीख देने का अनुरोध किया था लेकिन सीबीआई ने जमानत याचिका ही खारिज करने के लिए कई दलीलें दीं जिन्‍हें सुनने के बाद कोर्ट ने जमानत याचिका खारिज कर दी। 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:high court asked about the health of lalu yadav know about next hearing