ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंडझारखंड: हाथियों के झुंड ने युवक को कुचला, गुस्साए लोगों ने सड़क किया जाम

झारखंड: हाथियों के झुंड ने युवक को कुचला, गुस्साए लोगों ने सड़क किया जाम

झारखंड के दुमका के शिकारीपाड़ा से हाथियों का झुंड पाकुड़ के पाकुड़िया प्रखंड पहुंच चुका है। सोमवार की रात हाथियों ने खक्सा निवासी जूलियस हेम्ब्रम उर्फ मानेल हेम्ब्रम (30 वर्ष) को कुचल कर मौत के घाट...

झारखंड: हाथियों के झुंड ने युवक को कुचला, गुस्साए लोगों ने सड़क किया जाम
रांची, लाइव हिन्दुस्तान टीमWed, 19 Dec 2018 01:14 PM
ऐप पर पढ़ें

झारखंड के दुमका के शिकारीपाड़ा से हाथियों का झुंड पाकुड़ के पाकुड़िया प्रखंड पहुंच चुका है। सोमवार की रात हाथियों ने खक्सा निवासी जूलियस हेम्ब्रम उर्फ मानेल हेम्ब्रम (30 वर्ष) को कुचल कर मौत के घाट उतार दिया। घटना को लेकर पूरे इलाके में दहशत का माहौल है। इधर, युवक की मौत के बाद आक्रोशित ग्रामीणों ने मुआवजे की मांग को लेकर पाकुड़िया-गणपुरा सड़क जाम कर नारेबाजी की। सूचना पर वन विभाग के रेंजर अनिल कुमार सिंह मौके पर पहुंचे। शव के अंतिम संस्कार के लिए परिजनों को 10 हजार रुपए की आर्थिक सहायता देकर जाम हटाया। इस मामले में उपायुक्त कुलदीप चौधरी ने बताया कि मंगलवार को पीड़ित को 90 हजार रुपए दिए जाएंगे। पोस्टमार्टम के बाद चार लाख रुपए की आर्थिक सहायता राशि दी जाएगी।

रांची में तेजप्रताप बोले, पापा मेरे लिए भगवान हैं, तलाक पर यह कहा

गौरतलब है कि दो दिन पूर्व हाथियों के झुंड ने दुमका के शिकारीपाड़ा में एक व्यक्ति को मार डाला था। वहां से भगाए जाने के बाद हाथियों का झुंड पाकुड़िया इलाके में पहुंचा है। किसानों के धान की सफल को भी काफी नुकसान पहुंचाया। युवक की मौत के बाद अब इलाका दहशत के साये में है। लोग जानमाल के नुकसान को लेकर सहमे हैं। मृत जूलियस हेम्ब्रम उर्फ मानेल हेम्ब्रम की पत्नी-बच्चों का रो-रोकर बुरा हाल है। परिजनों ने बताया कि मृतक अपने घर का मात्र एक सहारा था। उसके दो छोटे-छोटे बच्चे हैं। बीते दो दिन से पाकुड़िया में जमे हाथी मंगलवार को दुमका के काठीकुंड क्षेत्र में चले गए, जिससे पाकुड़िया के लोगों ने राहत की सांस ली।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें