ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ झारखंडदिल्ली पहुंचे सीएम हेमंत सोरेन, नीति आयोग की बैठक में होंगे शामिल; वरिष्ठ कांग्रेस नेताओं से करेंगे मुलाकात

दिल्ली पहुंचे सीएम हेमंत सोरेन, नीति आयोग की बैठक में होंगे शामिल; वरिष्ठ कांग्रेस नेताओं से करेंगे मुलाकात

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन दिल्ली में हैं। वे सात अगस्त को नीति आयोग की बैठक में हिस्सा लेंगे। इसके अलावा कला, संस्कृतिक से संबंधित बैठक करेंगे। माना जा रहा है कि मंत्रीमंडल में फेरबदल हो सकता है।

दिल्ली पहुंचे सीएम हेमंत सोरेन, नीति आयोग की बैठक में होंगे शामिल; वरिष्ठ कांग्रेस नेताओं से करेंगे मुलाकात
Sneha Baluniहिन्दुस्तान ब्यूरो,रांचीSat, 06 Aug 2022 06:30 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन शुक्रवार नई दिल्ली रवाना हुए। सीएम सोरेन दिल्ली में कला, संस्कृतिक से संबंधित बैठक के अलावा सात अगस्त को नीति आयोग की बैठक में शिरकत करना है। हालांकि सीएम सोरेन के दिल्ली दौरे को लेकर कई तरह की अटकलें भी तेज हैं। उनके दिल्ली दौरे को मंत्रिमंडल में संभावित फेरबदल से जोड़ा जा रहा है। कांग्रेस कोटे के मंत्रियों में फेरबदल की चर्चा अधिक हो रही है।

हालांकि एक वरिष्ठ कांग्रेस नेता का कहना है कि कांग्रेस 15 अगस्त के पहले फेरबदल से बच सकती है, क्योंकि पार्टी महंगाई, बेरोजगारी के मुद्दे पर हमलावर है। इस कार्यक्रम को सफल बनाने पर पार्टी का काफी जोर है। माना जा रहा है कि सीएम सोरेन के दिल्ली दौरे के क्रम में उनकी मुलाकात कांग्रेस के वरीय नेताओं से हो सकती है। इस दौरान पिछले दिनों कोलकाता में करीब 49 लाख रुपये कैश के साथ कांग्रेस के तीन विधायकों की गिरफ्तारी से उत्पन्न राजनीतिक परिस्थितियों पर विमर्श हो सकता है।

मंत्रिमंडल में फेरबदल मुख्यमंत्री का विशेषाधिकार

सत्तासीन झारखंड मुक्ति मोर्चा के केंद्रीय समिति सदस्य सुप्रियो भट्टाचार्य ने पत्रकारों से बातचीत के दौरान कहा कि मंत्रिमंडल में फेरबदल मुख्यमंत्री का विशेषाधिकार है। जरूरत महसूस होने पर मंत्रियों के प्रदर्शन के मूल्यांकन के आधार पर यदि मुख्यमंत्री फेरबदल करना चाहें तो वह कर सकते हैं। उन्होंने झामुमो कोटे के मंत्रियों के प्रदर्शन के बारे में कहा कि अस्वस्थ होने के बावजूद जगरनाथ महतो ने बहुत अच्छा काम करके दिखाया है। 

पेयजल संकट से निपटने में मंत्री मिथिलेश ठाकुर ने उम्दा काम किया है। कल्याण के क्षेत्र में वरिष्ठ मंत्री चंपई सोरेन, जोबा मांझी, हफिजुल हसन ने भी बेहतर प्रदर्शन किया है। 12वें मंत्री के सवाल पर उन्होंने कहा कि टीम 11 खिलाड़ियों की ही अच्छी लगती है।

epaper