ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंडहेमंत सोरेन ने फिर खटखटाया कोर्ट का दरवाजा, अब बजट सत्र में शामिल होने की मांग

हेमंत सोरेन ने फिर खटखटाया कोर्ट का दरवाजा, अब बजट सत्र में शामिल होने की मांग

मामले की जानकारी रखने वाले सिविल कोर्ट के एक वकील ने कहा कि यह दूसरी बार है जब सोरेन ने विधानसभा सत्र में भाग लेने की अनुमति मांगने के लिए याचिका दायर की है।

हेमंत सोरेन ने फिर खटखटाया कोर्ट का दरवाजा, अब बजट सत्र में शामिल होने की मांग
Aditi Sharmaलाइव हिन्दुस्तान,रांचीTue, 20 Feb 2024 07:48 PM
ऐप पर पढ़ें

झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने बजट सत्र में शामिल होने की अनुमति मांगने केलिए पीएमएलए  अदालत का दरवाजा खटखटाया है। 31 जनवरी को गिरफ्तार किए जाने के बाद वह फिलहाल बिरसा मुंडा सेंट्रल जेल में बंद है। झारखंड विधानसभा का बजट सत्र 23 फरवरी से शुरू होना है। ऐसे में हेमंत सोरेन की याचिका पर कल यानी बुधवार को सुनवाई होनी है।

मामले की जानकारी रखने वाले सिविल कोर्ट के एक वकील ने कहा कि यह दूसरी बार है जब सोरेन ने विधानसभा सत्र में भाग लेने की अनुमति मांगने के लिए याचिका दायर की है। इससे पहले सोरेन ने 5 फरवरी को फ्लोर टेस्ट में भाग लेने की अनुमति के लिए याचिका दायर की थी और अब यह दूसरी बार है। पहली बार अनुमति दी गई थी और सोरेन को सदन में अपनी पार्टी की ओर से भाषण देने का मौका मिला था। 
 

 एक अन्य वकील ने कहा, "पिछली बार याचिका पर विशेष न्यायाधीश (पीएमएलए) दिनेश राय ने सुनवाई की थी, जबकि इस बार विशेष न्यायाधीश (पीएमएलए) राजीव रंजन याचिका पर सुनवाई करेंगे।"  उधर प्रवर्तन निदेशालय (ई़डी) की तरफ सेभी मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट (सीजेएम) की अदालत में एक शिकायत दर्ज की। आरोप है कि हेमंत सोरेन बार बार ईडी के समन को नजरअंदाज किया जिसके चलते उनके खिलाफ उचित कानूनी कार्रवाई होनी चाहिए।

मामले की जानकारी रखने वाले एक सिविल कोर्ट के वकील ने कहा, "जैसे ही मामला सीजेएम के सामने आया, उन्होंने इसे 27 फरवरी को सुनवाई के लिए रखने का आदेश दिया।" उन्होंने कहा, "मामले की संख्या 3952/2024 है और यह आईपीसी की धारा 174 और पीएमएलए की धारा 63 के तहत दर्ज किया गया है।"

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें