ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंडहेमंत सोरेन की पत्नी कल्पना बनेंगी झारखंड की CM! विधायकों की बैठक में दिखने से अटकलें तेज

हेमंत सोरेन की पत्नी कल्पना बनेंगी झारखंड की CM! विधायकों की बैठक में दिखने से अटकलें तेज

दिल्ली में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) को छापेमारी से पहले चकमा देकर निकले झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन रांची पहुंच गए हैं। करीब 40 घंटे से लापता बताए जा रहे हेमंत सोरेन मंगलवार दोपहर 2 बजे सामने आए।

हेमंत सोरेन की पत्नी कल्पना बनेंगी झारखंड की CM! विधायकों की बैठक में दिखने से अटकलें तेज
Sudhir Jhaलाइव हिन्दुस्तान,रांचीTue, 30 Jan 2024 02:40 PM
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) को छापेमारी से पहले चकमा देकर निकले झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन रांची पहुंच गए हैं। करीब 40 घंटे तक 'लापता' बताए गए हेमंत सोरेन मंगलवार दोपहर करीब 2 बजे सामने आए। सीएम आवास के पास अचानक उनका काफिला नजर आया। चेहरे पर मुस्कुराहट और हाथ हिलाते हुए सीएम आवास में दाखिल हुए सोरेन तुरंत ऐक्शन में आ गए। सीएम आवास में जुटे विधायकों के साथ उन्होंने अगल कदम पर मंथन शुरू किया।

विधायकों की बैठक में कल्पना, अटकलें तेज
सर्किट हाउस में एकत्रित होने के बाद सत्ताधारी झारखंड मुक्ति मोर्चा, कांग्रेस और आरजेडी के विधायक सीएम आवास पहुंचे। विधायकों की बैठक में हेमंत सोरेन की पत्नी कल्पना भी नजर आईं। इसके बाद से एक बार फिर कल्पना को मुख्यमंत्री बनाए जाने की अटकलें तेज हो गई हैं। बताया जा रहा है कि ईडी के रुख को देखते हुए झामुमो को आशंका है कि 31 जनवरी को पूछताछ के दौरान सोरेन को गिरफ्तार किया जा सकता है। पेशी से पहले हेमंत सोरेन प्लान 'बी' को लागू करना चाहते हैं।

विधायक ने खाली की थी सीट
पिछले दिनों गांडेय सीट से विधायक सरफराज अहमद ने इस्तीफा दे दिया था। भाजपा ने दावा किया था कल्पना सोरेन को सीएम बनाने के मकसद से झामुमो ने यह सीट खाली कराई है। माना जा रहा है कि कल्पना सोरेन को यदि सीएम बनाया जाता है तो उन्हें गांडेय सीट से उपचुनाव लड़ाया जा सकता है। हालांकि, खुद हेमंत सोरेन ने इन अटकललों को खारिज करते हुए कहा था कि यह भाजपा की कल्पना है।

हेमंत सोरेन की गिरफ्तारी का डर?
कथित जमीन घोटाले में घिरे हेमंत सोरेन की गिरफ्तारी की भी आशंका जाहिर की जा रही है। सोरेन ने ईडी को बताया है कि वह 31 जनवरी को दोपहर एक बजे अपने आवास में पूछताछ के लिए मौजूद रहेंगे। इस बीच दिल्ली में सोमवार को हुई छापेमारी को लेकर ईडी ने दावा किया है कि सोरेन के घर से 36 लाख रुपए कैश और लग्जरी कार बरामद की गई है। आशंका यह भी जाहिर की जा रही है कि प्रस्तावित पूछताछ से पहले भी सोरेन के खिलाफ ईडी ऐक्शन ले सकती है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें