ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंडराजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव की जमानत पर कल हाईकोर्ट में होगी सुनवाई, मामला सूचीबद्ध

राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव की जमानत पर कल हाईकोर्ट में होगी सुनवाई, मामला सूचीबद्ध

रांची में चारा घोटाले में सजा काट रहे और वर्तमान में दिल्ली एम्स में इलाजरत राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव की जमानत पर कल हाईकोर्ट में सुनवाई होगी। लालू की तरफ से आधी सजा पूरी करने का शपथपत्र...

राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव की जमानत पर कल हाईकोर्ट में होगी सुनवाई, मामला सूचीबद्ध
रांची। हिन्दुस्तान ब्यूरोThu, 28 Jan 2021 04:08 PM
ऐप पर पढ़ें

रांची में चारा घोटाले में सजा काट रहे और वर्तमान में दिल्ली एम्स में इलाजरत राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव की जमानत पर कल हाईकोर्ट में सुनवाई होगी। लालू की तरफ से आधी सजा पूरी करने का शपथपत्र हाईकोर्ट में दाखिल करने के बाद इसपर जल्द सुनवाई का आग्रह किया गया था। 29 जनवरी को हाईकोर्ट में सुनवाई के लिए मामला सूचीबद्ध हो गया है। दुमका कोषागार से अवैध निकासी के मामले में लालू ने जमानत मांगी है।

आधी अवधि काट लिए जाने के पूरे ब्योरे के साथ झारखंड हाईकोर्ट में शपथपत्र दाखिल 
आपको बता दें कि लालू यादव ने झारखंड हाईकोर्ट में आधी सजा काटने का दावा करते हुए जमानत मांगी थी। दुमका कोषागार से अवैध निकासी के मामले में जमानत लेने के लिए लालू प्रसाद की ओर से सजा की आधी अवधि काट लिए जाने के पूरे ब्योरे के साथ झारखंड हाईकोर्ट में शपथपत्र दाखिल किया गया है। दुमका मामले में सीबीआई कोर्ट ने लालू को सात साल की सजा सुनाई है। पिछली सुनवाई में सीबीआई की ओर से लालू प्रसाद की जमानत का यह कहते हुए विरोध किया गया था, लालू प्रसाद ने आधी सजा पूरी नहीं की है। इस कारण उन्हें जमानत नहीं दिया जा सकता। इसके बाद हाईकोर्ट ने लालू प्रसाद को सजा पूरी करने का दस्तावेज पेश करने का निर्देश दिया था। लालू प्रसाद की ओर से इसके लिए दो बार अदालत से समय लिया गया। 25 जनवरी को लालू प्रसाद की ओर से शपथपत्र दाखिल कर दिया गया।  

इस मामले में यदि लालू प्रसाद को जमानत मिल जाती है, तो वह जेल से बाहर निकल जाएंगे। लालू प्रसाद के खिलाफ चारा घोटाले के पांच मामले चल रहे हैं। इसमें चार में उन्हें सजा सुनायी गयी है। जिन चार मामलों में सजा मिली है उनमें तीन में वह जमानत पर हैं। दुमका मामले में सुनवाई लंबित है। जबकि डोरंडा कोषागार मामले में अभी ट्रायल चल रहा है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें