ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंडलालू के जेल मैनुअल उल्लंघन के मामले पर सुनवाई अब पांच मार्च को

लालू के जेल मैनुअल उल्लंघन के मामले पर सुनवाई अब पांच मार्च को

राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद के जेल मैनुअल उल्लंघन करने के मामले की सुनवाई अब पांच मार्च को होगी। शुक्रवार को रिम्स की ओर से पेश की गयी मेडिकल बोर्ड की रिपोर्ट कोर्ट के रिकॉर्ड में नहीं थी। इस कारण...

लालू के जेल मैनुअल उल्लंघन के मामले पर सुनवाई अब पांच मार्च को
हिन्दुस्तान,रांचीFri, 26 Feb 2021 02:50 PM
ऐप पर पढ़ें

राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद के जेल मैनुअल उल्लंघन करने के मामले की सुनवाई अब पांच मार्च को होगी। शुक्रवार को रिम्स की ओर से पेश की गयी मेडिकल बोर्ड की रिपोर्ट कोर्ट के रिकॉर्ड में नहीं थी। इस कारण अदालत ने सुनवाई पांच मार्च को निर्धारित कर दी। सुनवाई के दौरान जस्टिस अपरेश कुमार सिंह की अदालत ने लालू प्रसाद के वकील से उनके स्वास्थ्य की जानकारी ली। वकील ने बताया कि लालू का इलाज अभी भी एम्स में ही चल रहा है और उनकी हालत स्थिर है। 

बता दें की जेल मैनुअल के उल्लंघन के मामले की पूर्व में सुनवाई के दौरान अदालत को यह बताया गया कि लालू प्रसाद की तबीयत ज्यादा खराब होने के कारण डॉक्टरों ने बेहतर इलाज के लिए दिल्ली के एम्स में रेफर किया है। इसके लिए मेडिकल बोर्ड का गठन किया गया था। इस पर कोर्ट ने मेडिकल बोर्ड की रिपोर्ट कोर्ट में पेश नहीं किए जाने पर नाराजगी जाहिर की थी और रिम्स को रिपोर्ट पेश करने का निर्देश दिया था। रिम्स की ओर से मेडिकल बोर्ड की रिपोर्ट हाईकोर्ट में पेश कर दी गयी है, लेकिन शुक्रवार को वह कोर्ट के रिकॉर्ड में नहीं आ सका था। इस कारण मामले की अगली सुनवाई पांच मार्च को निर्धारित की गई।

19 फरवरी को चारा घोटाले के एक मामले में नहीं मिली थी जमानत

दूसरी तरफ, 19 फरवरी को चारा घोटाले के एक मामले में हाईकोर्ट ने जमानत देने से इनकार कर दिया था। दुमका कोषागार से अवैध निकासी के मामले में निचली अदालत ने लालू को सात साल की सजा सुनाई थी। खराब तबीयत और सजा की आधी अवधि पूरी कर लेने का दावा करते हुए लालू की तरफ से जमानत की अर्जी दाखिल की गई थी। अदालत ने यह कहते हुए कि अभी आधी सजा में 50 दिन कम हैं, जमानत नहीं दी थी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें