ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंडसावन शुरू, आज से देवघर से इस तरह करें बाबा वैद्यनाथ के ऑनलाइन दर्शन 

सावन शुरू, आज से देवघर से इस तरह करें बाबा वैद्यनाथ के ऑनलाइन दर्शन 

कोरोना के चलते कांवर यात्रा इस साल नहीं होने के कारण सावन में सोमवार से बाबा के ऑनलाइन दर्शन होंगे। राज्य सरकार की वेबसाइट के लिंक jhargov.tv  के साथ देवघर प्रशासन के फेसबुक पेज व जिला प्रशासन...

सावन शुरू, आज से देवघर से इस तरह करें बाबा वैद्यनाथ के ऑनलाइन दर्शन 
देवघर। कार्यालय संवाददाताMon, 06 Jul 2020 12:22 AM
ऐप पर पढ़ें

कोरोना के चलते कांवर यात्रा इस साल नहीं होने के कारण सावन में सोमवार से बाबा के ऑनलाइन दर्शन होंगे। राज्य सरकार की वेबसाइट के लिंक jhargov.tv  के साथ देवघर प्रशासन के फेसबुक पेज व जिला प्रशासन की वेबसाइट deoghar.nic.in पर ऑनलाइन बाबा वैद्यनाथ का दर्शन श्रद्धालु कहीं से भी कर सकते हैं।

इसके अलावा दूरदर्शन, जी-न्यूज बिहार/झारखण्ड, नेटवर्क-18 बिहार/झारखण्ड, न्यूज-11, साधना न्यूज टीवी चैनलों के माध्यम से बाबा वैद्यनाथ का लाइवर दर्शन होगा। 

लाइव दर्शन की व्यवस्था को लेकर रविवार को समाहरणालय सभागार में उपायुक्त नैंसी सहाय की अध्यक्षता में बैठक का आयोजन किया गया। जानकारी दी गई कि हर दिन प्रात:काल में होने वाली बाबा वैद्यनाथ की पूजा-अर्चना प्रातः 4:45 से 5:30 बजे तक लाइव प्रसारण होगा। संध्या बेला में होने वाली दैनिक शृंगार पूजा 7:30 से 8:15 बजे तक तय किए गए सभी लिंक और चैनल पर लाइव देखी जा सकती है। इस बाबत संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए गए है। बाहर से आनेवाले श्रद्धालुओं को शहर में प्रवेश नहीं करने दिया जाए तथा मंदिर के सभी रास्ते बंद रहेंगे। 

बैठक में कौन-कौन हुए शामिल
बैठक में पुलिस अधीक्षक पीयूष पांडेय, उप विकास आयुक्त शैलेंद्र कुमार लाल, अनुमंडल पदाधिकारी-सह-प्रभारी पदाधिकारी बाबा वैद्यनाथ मंदिर विशाल सागर, अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी विकास चन्द्र श्रीवास्तव, जिला जनसम्पर्क पदाधिकारी रवि कुमार, नजारत उपसमाहर्ता, पंडा धर्मरक्षिणी के अध्यक्ष सुरेश भारद्वाज, महामंत्री कार्तिक नाथ ठाकुर, प्रतिनिधि के रूप में सरदार पंडा के भाई बाबा झा, मंदिर सदस्य बिन्देश्वरी झा व संबंधित अधिकारी व पंडा समाज के लोग शामिल हुए।
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें