Tuesday, January 25, 2022
हमें फॉलो करें :

मल्टीमीडिया

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ झारखंडजघन्य हत्या: गढ़वा में छात्रा ने शादी से इनकार किया तो सीने में चाकू गोदकर उतार दी दो गोलियां

जघन्य हत्या: गढ़वा में छात्रा ने शादी से इनकार किया तो सीने में चाकू गोदकर उतार दी दो गोलियां

प्रतिनिधि,गढ़वाSudhir Kumar
Wed, 01 Dec 2021 06:55 AM
जघन्य हत्या: गढ़वा में छात्रा ने शादी से इनकार किया तो सीने में चाकू गोदकर उतार दी दो गोलियां

इस खबर को सुनें

गढ़वा में  स्कूल से लौट रही नौवीं की छात्रा को उसके कथित प्रेमी ने पहले चाकू से गोदा और फिर गोली मारकर मौत के घाट उतार दिया। हत्या का आरोपी भी नाबालिग है। यह सनसनीखेज वारदात खरौंधी थाना क्षेत्र स्थित करिवाडीह में हुई। घटना के समय मौजूद लड़की की सहेलियों के अनुसार वहशी किशोर ने शबनम खातून को उनके बीच से हाथ पकड़कर खींचा। बोला, आजकल बात क्यों नहीं कर रही हो? इसी दौरान हथियार लहराते हुए बाकी लड़कियों को भगा दिया। लड़कियों ने भागकर गांव में लोगों को सूचना दी। जब तक लोग वहां पहुंचते तब तक छात्रा लहूलुहान होकर दम तोड़ चुकी थी। हमलावर ने उसे चाकू से गोदने के बाद सीने में दाईं व बाईं तरफ दो गोलियां मार मौत की नींद सुला दिया।

जब पुलिस पहुंची तो परिजन हत्या के आरोपी की गिरफ्तारी की मांग करते हुए शव नहीं उठने देने पर अड़ गए। तीन घंटे तक समझाने के बाद परिजनों ने शव उठने दिया। काफी समझाने पर लोग शांत हुए। पुलिस ने जल्द से जल्द आरोपी की गिरफ्तारी का आश्वासन दिया। उसके बाद पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया।

लड़की ने प्रतिरोध किया तो मारा चाकू, फिर सीने में उतार दीं दो गोलियां

सिरफिरे के वहशीपन का शिकार हुई छात्रा शबनम खातून गांव से एक किमी दूर भलुही उच्च विद्यालय में नौवीं कक्षा में पढ़ती थी। स्कूल में छुट्टी होने के बाद वह अपने पांच-सात सहेलियों के साथ घर लौट रही थी। रास्ते में हमलावर अरहर के खेत में घात लगाकर बैठा था। छात्रा के घर से करीब 500 मीटर दूर रामचंद्र प्रजापति के घर के पास खेत से निकलकर हमलवार सड़क पर आया। छात्रा को रोकने के बाद उसे पकड़कर सहेलियों से अलग कर शादी के लिए दबाव डालने लगा। उसकी सहेलियों ने बताया कि सामने आकर वह कहने लगा, आजकल तुम हमसे बात क्यों नहीं करती हो...। शबनम और उसकी सहेलियों ने विरोध किया। सहेलियों ने बचाव करते कहा कि घर जाकर बात करो। इस पर सिरफिरे ने पिस्टल लहराते हुए सबको भाग जाने को कहा। उनके नही भागने पर सबको जान से मारने की धमकी दी। उसके बाद सहेलियां डर कर वहां से भाग गईं।

शव के ऊपर ही पिस्टल फेंककर आरोपी फरार 

इसके बाद आरोपी ने पहले छात्रा की कमर के निचले हिस्से में चाकू से हमला किया। इसके बाद सीने में दो गोलियां उतार दीं। गोली लगते ही लड़की की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। इस नृशंस हत्याकांड को अंजाम देने के बाद छात्रा के शव के ऊपर ही पिस्टल फेंककर आरोपी फरार हो गया।

बताया जाता है कि आरोपी और छात्रा के बीच एक साल से प्रेम प्रसंग था। इसको लेकर आरोपी की शिकायत कुछ दिन पहले ही छात्रा की मां ने उसके परिजनों से की थी। उसके बाद आरोपी के पिता ने अपने बेटे की पिटाई कर दी थी। इस बात को लेकर भी वह नाराज था। घटना की सूचना पर पहुंचे एसडीपीओ प्रमोद कुमार केसरी ने मौके पर मौजूद लोगों से वारदात के बारे में पूछताछ की।

आरोपी की तस्वीर जारी की

थाना प्रभारी अभय कुमार ने बताया कि पुलिस मामले में जांच कर रही है। पुलिस प्रेम प्रसंग से भी जोड़कर मामले को देख रही है। उन्होंने सोशल मीडिया पर आरोपी की तस्वीर जारी करते हुए उसके बारे में जानकारी देने या पकड़कर पुलिस को सौंपने की अपील की है।

epaper

संबंधित खबरें