DA Image
22 नवंबर, 2020|12:15|IST

अगली स्टोरी

गिरिडीह : पुल निर्माण कार्य में लगी मशीनों को नक्सलियों ने जलाया

गिरिडीह जिले के बिरनी प्रखंड अन्तर्गत खेदवारा पंचायत के टोको धर्मपुर नदी पर पुल निर्माण कार्य में लगी मशीनों को नक्सलियों ने शुक्रवार रात जला दिया। इस घटना में एक पोकलेन मशीन, जेसीबी मशीन, मिक्सर मशीन और एक मोटरसाइकिल पूरी तरह से जलकर राख हो गई। 

नक्सलियों ने पुल निर्माण कार्य में लगे कर्मियों के साथ बेरहमी से मारपीट भी की और मजदूरों को ठहरने के बनाए गए शेड को भी जला दिया। घटना को अंजाम देने के बाद नक्सलियों ने जमकर नारेबाजी की और फिर चले गए। बताया जाता है कि नक्सलियों की संख्या 10 से 12 थी और नक्सली वर्दी पहने थे। बाकी सभी साधारण लिबास में थे। एक नक्सली के हाथ में हथियार था बाकी लोगों के पास लाठी-डंडे थे। घटना की सूचना मिलते ही एसपी अमित रेणु, सरिया-बगोदर के एसडीपीओ बिनोद कुमार महतो के नेतृत्व में सरिया, बिरनी, बगोदर, जमुआ व मुफस्सिल थाना की पुलिस दल बल के साथ घटनास्थल पर पहुंच कर मामले की पड़ताल की। पुल निर्माण स्थल से सभी मजदूरों को सुरक्षित जगहों पर ले जाया गया। 

सरिया-बगोदर के एसडीपीओ बिनोद कुमार महतो ने घटना की पुष्टि की है। उन्होंने कहा कि मामले की पड़ताल की जा रही है। पुलिस दो पहलू पर काम कर रही है। पुलिस इसकी जांच कर रही है कि घटना के पीछे नक्सलियों का हाथ है या अपराधी तत्वों का। पुलिस मामले का खुलासा जल्द करेगी। 

 
 

 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Giridih: Naxalites burn machines engaged in bridge construction