DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

गढ़वा: कई जगहों पर छापे में मिला विस्फोटकों का जखीरा, करीब 600 पीस डेटोनेटर बरामद

पुलिस ने लोकसभा चुनाव से पहले गुप्त सूचना के आधार पर अलग-अलग जगहों पर छापेमारी कर भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद किया है। वहीं मामले में एक आरोपी को भी विस्फोटक के साथ गिरफ्तार किया गया है। सोमवार को पुलिस ने छापेमारी कर उक्त विस्फोटक बरामद किया। सदर थाना में प्रेसवार्ता कर एसडीपीओ ओम प्रकाश तिवारी ने यह जानकारी दी। 

उन्होंने बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर एसपी शिवानी तिवारी के निर्देश पर डीएसपी संदीप कुमार गुप्ता के नेतृत्व में गढ़वा, मेराल और डंडई के पुलिस पदाधिकारियों की एक टीम बनाई गई। टीम ने एक साथ सदर थाना के कोरवाडीह, डंडई थाना के सोनेहारा और करके गांव में छापेमारी की। छापेमारी में सदर थाना क्षेत्र के कोरवाडीह निवासी गौतम कुमार चौधरी के घर से 170 पीस डेटोनेटर और विस्फोटकों के साथ उसे भी गिरफ्तार कर लिया गया। वहीं डंडई थाना के करके गांव निवासी संजय प्रजापति के घर से 55 पीस सुपर पावर जेल, 102 पीस डेटोनेटर, लाल रंग का केबल तार और एक मोबाईल बरामद किया गया जबकि सोनेहारा गांव निवासी राजकुमार यादव के घर से 25 पीस सुपर पावर जेल और 25 पीस डेटोनेटर बरामद किया गया है। उन्होंने बताया कि घर में विस्फोटक किस उद्देश्य से रखा गया था उसकी जांच की जा रही है। बकौल डीएसपी पुलिस की छापेमारी में कुल 297 पीस डेटोनेटर, 170 अन्य तरह के विस्फोटक, 75 पीस सुपर पावर जेल, 20 मीटर लाल केबल तार और एक मोबाईल बरामद किया गया है।

उन्होंने बताया कि उक्त विस्फोटक से बड़ी घटना का अंजाम दिया जा सकता था। उधर गौतम ने पूछताछ में पुलिस को बताया कि विस्फोटक रेलवे दोहरीकरण कार्य के लिए लाया गया है। साईडिंग के लोगों ने ही उसे रखने के लिए दिया था। एसडीपीओ ने बताया कि इस तरह के विस्फोटक का उपयोग नक्सली भी करते हैं। यह विस्फोटक कुछ मकसद से लाया गया था उसकी जांच चल रही है। जिले में विस्फोटक के संग्रहण की सूचना पुलिस को कभी नहीं मिली है। अवैध रूप से विस्फोटक का भंडारण करना गैर कानूनी है। पुलिस सभी बिंदुओं पर जांच कर रही है। छापेमारी दल में इंस्पेक्टर कृष्ण कुमार, डंडई थाना प्रभारी राम अवतार, मेराल थाना प्रभारी रामेश्वर उपाध्याय, पुलिस अवर निरीक्षक बिरेंद्र हांसदा सहित अन्य लोग शामिल थे। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Garhwa: In many places the explosion of explosives found in the raid about 600 grinding detonators recovered