Game of betting in IPL from a hotel in Ranchi daily looks like millions - रांची के एक होटल से आईपीएल में सट्टेबाजी का खेल, रोज लगती है लाखों की बोली DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

रांची के एक होटल से आईपीएल में सट्टेबाजी का खेल, रोज लगती है लाखों की बोली

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) को लेकर सट्टेबाजी का खेल राजधानी के एक होटल से संचालित हो रहा है। इतना ही नहीं सट्टेबाजी का तार बंगलुरू से जुड़ा है। आईपीएल में सट्टा चलाने वाले बुकी रांची शहर के एक बड़े होटल में कमरा लेकर पूरे शहर व राज्य के अलग-अलग हिस्सों से सट्टा बाजार का संचालन कर रहे हैं। 

हिन्दुस्तान ने आईपीएल में सट्टेबाजी की खबर प्रकाशित की थी। इसके  बाद राज्य पुलिस मुख्यालय ने इस मामले में खुफिया सूचना जुटायी है। सूचना मिलने के बाद डीजीपी डीके पांडेय ने इस संबंध में रांची पुलिस को एक पत्र भेजा है, जिसमें आरोपियों की पहचान की गई है। पत्र में उनकी गतिविधियों की भी पूरी जानकारी दी गई है । 
राज्य पुलिस मुख्यालय की रपोर्ट में इस बात का जिक्र है कि गिरोह का मास्टरमाइंड रांची के डोरंडा का रहने वाला है। उसके पास मास्टर आईडी है। इस आईडी के जरिए वह सट्टा लगाने वालों का यूजर व पासवर्ड बनाता है। पेटीएम या कैश में पैसे लेकर वह सट्टा लगाने वालों को प्वाइंट देता है। ग्राहकों के द्वारा सट्टा में लाखों रुपए की बोली रोजाना लगायी जाती है। इस गिरोह के द्वारा सट्टा का वेब लिंक और व्हाट्सएप के जरिए पैसे लगाने वालों को मैसेज भेजा जाता है।

गिरोह में कई स्थानीय युवकों की भी है भूमिका
राज्य पुलिस मुख्यालय की रिपोर्ट में जिक्र है कि रांची के एक बड़े होटल में सेट लगाया गया है। यहां से सट्टेबाजी का खेल ऑपरेट हो रहा है। गिरोह में कई युवकों की भूमिका भी सामने आयी है। गिरोह के सदस्य पेटीएम का इस्तेमाल कर रहे हैं। गिरोह की गतिविधि का केंद्र खिजरी, नयाटोली नामकुम, पीपी कंपाउंड, लाला लाजपत राय सीनियर सेकेंड्री स्कूल और अरगोड़ा के समीप बतायी गई है। रांची एसएसपी को पत्र भेज कर निर्देश दिया गया है कि वह गिरोह के खिलाफ कार्रवाई करें।   

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Game of betting in IPL from a hotel in Ranchi daily looks like millions