ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंडझारखंड में 17 मई से तूफान टाउटे का दिखेगा असर, बारिश की आशंका

झारखंड में 17 मई से तूफान टाउटे का दिखेगा असर, बारिश की आशंका

झारखंड के मौसम में 17 मई से फिर बदलाव होगा। इस बार मौसम में बदलाव साइक्लोनिक सरकुलेशन या फिर टर्फ की वजह से नहीं, बल्कि अरब सागर में आने वाले चक्रवाती तूफान टाउटे की वजह से होगा। इसका असर 18 मई तक...

झारखंड में 17 मई से तूफान टाउटे का दिखेगा असर, बारिश की आशंका
रांची। वरीय संवाददाताFri, 14 May 2021 08:15 PM
ऐप पर पढ़ें

झारखंड के मौसम में 17 मई से फिर बदलाव होगा। इस बार मौसम में बदलाव साइक्लोनिक सरकुलेशन या फिर टर्फ की वजह से नहीं, बल्कि अरब सागर में आने वाले चक्रवाती तूफान टाउटे की वजह से होगा। इसका असर 18 मई तक रहेगा। चक्रवाती तूफान के प्रभाव से झारखंड में आसमान में घने बादल छा सकते हैं और कई इलाके में बारिश हो सकती है। तूफान का नाम म्यंमार की ओर से जंगली छिपकली के नाम पर दिया गया है।

मौसम विज्ञान विभाग के वैज्ञानिक अभिषेक आनंद ने बताया कि अरब सागर में तूफान शनिवार एवं रविवार के बीच बनेगा। यह गुजरात के तट पर टकरा सकता है। ऐसा नहीं होने पर तूफान कराची में समुद्री तट पर टकराएगा या फिर ओमान की ओर मुड़ जाएगा। उन्होंने बताया कि झारखंड में तूफान का व्यापक असर नहीं होगा। उन्होंने बताया कि अभी पड़ोसी राज्य में कायम साइक्लोनिक सरकुलेशन की वजह से आसमान में बादल छा रहे हैं और मेघ गर्जन, वज्रपात के साथ कहीं-कहीं हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश हो रही है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें