DA Image
7 जुलाई, 2020|8:34|IST

अगली स्टोरी

झारखंड के गोड्डा में कोरोना ने दी दस्तक, राज्य में मरीजों की कुल संख्या हुई 111

झारखंड में कोरोना वायरस संक्रमण के चार नए मामले सामने आए हैं। इसके साथ ही राज्य में कोविड-19 पॉजिटिव की संख्या बढ़कर 111 हो गई है। गुरुवार को जिन चार मरीजों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई, उनमें से दो रांची के कोरोना हॉटस्पॉट इलाके हिंदपीढ़ी के रहने वाले हैं। एक अन्य मरीज राजेंद्र आयुर्विज्ञान संस्थान (RIMS) में इलाज करा रहा था। वहीं चौथा मरीज गोड्डा जिले के पोड़ैयाहाट प्रखंड के लता गांव का रहने वाला है।

झारखंड में संक्रमित पाए गए कुल मरीजों में तीन की मौत हो चुकी है जबकि रांची में दस, बोकारो में चार और हजारीबाग एवं धनबाद के दो-दो व सिमडेगा के एक मरीज के ठीक होने के बाद राज्य में कुल 19 संक्रमित लोग अब तक स्वस्थ घोषित किए जा चुके हैं। स्वास्थ्य विभाग के प्रमुख सचिव नितिन मदन कुलकर्णी ने इस बात की पुष्टि की है।

रिम्स के निदेशक डॉ डीके सिंह ने बताया कि रांची के हिंदपीढ़ी और रिम्स से क्रमशः दो एवं एक मरीज मिले हैं। तीनों तबलीगी जमात कार्यक्रम से लौटे लोगों के माध्यम से संक्रमित हुए थे। नए मामलों के साथ रांची में कुल 81 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं जिनमें से कम से कम 73 तबलीगी जमात के कार्यक्रम से लौटे लोगों से संक्रमित हुए हैं।

इसके अलावा बोकारो में संक्रमितों की संख्या 10 है। हजारीबाग और पलामू में संक्रमितों की कुल संख्या तीन-तीन है जबकि धनबाद, सिमडेगा और जामताड़ा में दो-दो, गिरिडीह, गोड्डा और कोडरमा में एक-एक व्यक्ति संक्रमित पाए गए हैं। देवघर में संक्रमितों की कुल संख्या भी दो है जबकि गढ़वा में संक्रमितों की संख्या तीन है। राज्य में इस समय कोरोना वायरस से संक्रमित 84 लोगों का विभिन्न अस्पतालों में इलाज चल रहा है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Four New Corona Positive Found In Jharkhand Total Number Of Covid 19 Patients Reach To 111 In The State