ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ झारखंडसीसीएल की बंद खदान में चाल धंसी, चार की मौत!

सीसीएल की बंद खदान में चाल धंसी, चार की मौत!

सीसीएल बोकारो-करगली प्रक्षेत्र की कारो स्पेशल फेज दो में बंद खदान में अवैध खनन के दौरान चाल धंस गई। हादसे में पेंक-नारायणपुर के ऊपरघाट के काछो पंचायत और पलामू पंचायत के दो-दो ग्रामीणों के दबकर मौत की...

सीसीएल की बंद खदान में चाल धंसी, चार की मौत!
Rupeshप्रतिनिधि,बेरमो बोकारो थर्मल Tue, 07 Apr 2020 11:21 PM
ऐप पर पढ़ें

सीसीएल बोकारो-करगली प्रक्षेत्र की कारो स्पेशल फेज दो में बंद खदान में अवैध खनन के दौरान चाल धंस गई। हादसे में पेंक-नारायणपुर के ऊपरघाट के काछो पंचायत और पलामू पंचायत के दो-दो ग्रामीणों के दबकर मौत की बात कही जा रही है। 

हादसा शनिवार को हुआ, लेकिन लॉकडाउन के चलते मंगलवार को इसका खुलासा हुआ। सूचना के बाद बोकारो थर्मल पुलिस वहां पहुंची और सिर्फ अवैध खनन में चाल धंसने की पुष्टि की। बताया जाता है कि सीसीएल कारो स्पेशल फेज दो परियोजना के घने जंगल में वर्षों से बंद पड़ी 11, 12 एवं 14 नंबर खदान में पांच माह से ऊपरघाट के धंधेबाज अवैध खनन करा रहे हैं। कोयला को बाइक से ढोया जा रहा है। लोगों का कहना है कि शनिवार को चाल धंसने से चार ग्रामीण दब गए। इसके बाद बाकी लोग भाग गए। जब पुलिस पहुंची तो वहां न तो कोई शव मिला और न ही कोई घायल ग्रामीण।

पुलिस पहुंची तो वहां कोयला भरने के लिए खाली बोरा और खनन में प्रयोग सामग्री पायी गई, जबकि दूसरी खदान को झाड़ियों से ढंक कर रास्ते को बंद कर दिया था। बोकारो थर्मल थाना प्रभारी विनोद कुमार ने पहले अनभिज्ञता जाहिर की। फिर जब सअनि मनोज झा, रवि शर्मा व मिथुन मंडल को मौके पर भेजा तो चाल धंसने की घटना सामने आई। थाना प्रभारी ने कहा कि सीसीएल के सहयोग से डोजरिंग कर अवैध खनन स्थल को भरवाया जाएगा। खान प्रबंधक शंभू प्रसाद का कहना है कि  एक वर्ष पूर्व ही उक्त अवैध खनन स्थल को डोजरिंग कर भरवा दिया था।  

epaper