DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   झारखंड  ›  धनबाद में मां, सौतेले पिता व भाई की हत्या कर खुद का गला काटा, फॉरेंसिक टीम जांच में जुटी
झारखंड

धनबाद में मां, सौतेले पिता व भाई की हत्या कर खुद का गला काटा, फॉरेंसिक टीम जांच में जुटी

हिन्दुस्तान टीम,धनबादPublished By: Deep Pandey
Mon, 14 Jun 2021 08:20 PM
धनबाद में मां, सौतेले पिता व भाई की हत्या कर खुद का गला काटा, फॉरेंसिक टीम जांच में जुटी

धनबाद में धनसार थाना क्षेत्र के गांधी रोड में किराए के कमरे में एक युवक ने अपनी मां, सौतेले पिता और भाई की चाकू से गोद कर निर्मम हत्या कर दी। तीनों को मौत की नींद सुलाने के बाद युवक ने अपना गला भी काट लिया। सोमवार की सुबह कमरे से चारों का खून से लथपथ शव धनसार पुलिस ने बरामद किया। 

परिस्थितिजन्य साक्ष्य के आधार पर पुलिस दावा कर रही है कि वशिष्ठ यादव उर्फ राहुल (19) ने ही रविवार की देर रात मां मीना देवी (45), पास की मिक्चर फैक्ट्री में काम करनेवाले सौतेले पिता मुन्ना यादव (42) और सौतेले भाई रोहित कुमार (13) की हत्या की और बाद में उसने खुद अपना गला काट लिया।

सोमवार की सुबह साढ़े तीन बजे दूसरे किराएदार सुधीर महाराज ने मुन्ना यादव के कमरे के गेट के नीचे से खून बहते देखा तो वह भौंचक रह गए। कमरे के गेट के ठीक बगल में खिड़की से सुधीर ने जब अंदर झांका तो चौकी पर रोहित और जमीन पर बाकी तीनों का लहूलुहान शव पड़ा था। फौरन सुधीर ने मकान मालिक के साले हरेकृष्ण सिंह को मामले की जानकारी दी।

हरेकृष्ण ने पहले पुलिस कंट्रोल रूम डायल 100 पर सूचना देने का प्रयास किया, जब बात नहीं हुई तो सुबह सवा चार बजे वे स्वयं धनसार थाना पहुंचे और मामले की जानकारी पुलिस को दी। पुलिस टीम मौके पर पहुंची तो पाया कि मुन्ना यादव के कमरे का दरवाजा अंदर से बंद था। पुलिस दरवाजा तोड़ कर घर के अंदर दाखिल हुई तो अंदर चार लाशें बिछी हुई थीं। घटना की जानकारी पाकर एएसपी मनोज स्वर्गियारी और धनसार थाना प्रभारी जयराम प्रसाद पुलिस बल के साथ मौकै पर पहुंचे और चारों शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा।

नशीली दवा देकर खेला मौत का खेल
पुलिस ने मुन्ना यादव के कमरे में पड़ी चाय और दूध का सैंपल जब्त किया है। पुलिस मान रही है कि खाना, चाय या दूध में पहले नशीली दवा मिला कर राहुल ने सबको बेहोश कर दिया। इसके बाद उसने मौत का खेल खेला। पुलिस ने मुन्ना यादव के बंद कमरे से खून में सना एक बड़ा और एक छोटा चाकू भी बरामद किया है।

खंजरनुमा दोनों चाकू राहुल के शव के बगल में पड़ा था। कमरे में एक पेपर भी मिला है। माना जा रहा है कि उसी पेपर में दोनों चाकू को लपेट कर वहां लाया गया था। धनसार पुलिस ने कमरे को सील कर दिया है। कमरे में मिले सभी साक्ष्य की फोरेंसिक जांच कराई जाएगी। 

एएसपी मनोज स्वर्गियारी के अनुसार कमरे में मिले साक्ष्य साफ इशारा कर रहे हैं कि घटना को राहुल ने अंजाम दिया है। सभी मृतक शरीर पर चाकू के कई वार के जख्म मिले हैं, जबकि राहुल का सिर्फ गला कटा हुआ था। कमरा बंद था, वारदात के बाद न कोई कमरे से बाहर आया है और न ही अंदर गया है।

 

संबंधित खबरें