ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंडED की रिमांड खत्म, न्यायिक हिरासत में भेजे गए हेमंत सोरेन; होटवार जेल बना ठिकाना

ED की रिमांड खत्म, न्यायिक हिरासत में भेजे गए हेमंत सोरेन; होटवार जेल बना ठिकाना

बड़गाई अंचल के 8.46 एकड़ जमीन घोटाले में आरोपी राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की 13 दिनों की ईडी रिमांड की अवधि समाप्त होने पर गुरुवार को कोर्ट में पेश किया गया।

ED की रिमांड खत्म, न्यायिक हिरासत में भेजे गए हेमंत सोरेन; होटवार जेल बना ठिकाना
Swati Kumariलाइव हिन्दुस्तान,रांचीThu, 15 Feb 2024 03:31 PM
ऐप पर पढ़ें

झारखंड के पूर्व सीएम हेमंत सोरेन को गुरुवार को ईडी कोर्ट  (पीएमएलए स्पेशल कोर्ट ) में पेश किया गया। बड़गाई अंचल के 8.46 एकड़ जमीन घोटाले में आरोपी राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की 13 दिनों की ईडी रिमांड की अवधि समाप्त होने पर गुरुवार को कोर्ट में पेश किया गया। पेशी के बाद उन्हें बिरसा मुंडा केंद्रीय कारा होटवार भेज दिया गया। वकील राजीव रंजन ने कहा, '(ईडी) रिमांड खत्म हो गई है। ईडी ने आगे कोई रिमांड नहीं मांगी है और अब वह आज से न्यायिक हिरासत में है। हम जल्द ही अपनी आपत्ति और जमानत याचिका दायर करेंगे।'

वहीं, वकील संजय कुमार ने बताया कि आज ईडी, हेमंत सोरेन को विशेष पीएमएलए अदालत में लेकर आई थी। रिमांड की अवधि खत्‍म हो चुकी थी, इसलिए अदालत ने उन्‍हें न्‍यायिक हिरासत में भेज दिया है। साथ ही उन्‍होंने बताया कि विचाराधीन कैदियों को आमतौर पर 14 दिनों की न्‍यायिक हिरासत में भेजा जाता है। 

हेमंत सोरेन को अदालत से रांची के होटवार स्थित बिरसा मुंडा केंद्रीय कारागार ले जाया गया। उन्हें 31 जनवरी को ईडी ने गिरफ्तार किया था। 2 फरवरी को, अदालत ने सोरेन को पांच दिनों की ईडी हिरासत दी और इसे कुल मिलाकर सात दिनों के लिए दो बार बढ़ाया। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें