ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंडतीन दिनों तक ED की रिमांड पर रहेंगे हेमंत सोरेन, कोर्ट से निकले तो मुस्कुरा कर हाथ उठाया; वीडियो

तीन दिनों तक ED की रिमांड पर रहेंगे हेमंत सोरेन, कोर्ट से निकले तो मुस्कुरा कर हाथ उठाया; वीडियो

झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को राहत मिलती नहीं दिख रही है। अब PMLA कोर्ट ने हेमंत सोरेन को तीन दिनों के लिए ईडी की रिमांड पर भेज दिया है। विशेष जज ने उन्हें रिमांड पर भेजने का फैसला सुनाया

तीन दिनों तक ED की रिमांड पर रहेंगे हेमंत सोरेन, कोर्ट से निकले तो मुस्कुरा कर हाथ उठाया; वीडियो
Nishant Nandanहेमंत सोरेन,रांचीMon, 12 Feb 2024 05:21 PM
ऐप पर पढ़ें

झारखंड के चर्चित जमीन घोटाले में पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को अभी राहत नहीं मिलती दिख रही है। हेमंत सोरेन की ईडी की कस्टडी तीन दिनों के लिए बढ़ा दी गई है। PMLA कोर्ट ने हेमंत सोरेन को तीन दिनों के लिए ईडी यानी प्रवर्तन निदेशालय की रिमांड पर भेजे जाने का आदेश सुनाया है। बताया जा रहा है कि कोर्ट के विशेष जज राजीव रंजन ने सोरेन को रिमांड पर भेजे जाने का आदेश दिया। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, अदालत में ED ने हेमंत सोरेन की चार दिनों की रिमांड मांगी थी।

कोर्ट में मौजूद सोरेन के वकील ने उन्हें रिमांड पर दिए जाने का विरोध किया। हेमंत सोरेन के वकील की तरफ से अदालत में दलील दी गई थी कि हेमंत सोरेन से जितनी पूछताछ की जरूरत थी वो हो चुकी है लिहाजा अब उन्हें रिमांड पर ना भेजा जाए। लेकिन अदालत ने सोरेन को फिलहाल तीन जिनों के लिए ईडी की रिमांड पर भेज दिया है। 

कोर्ट में सुनवाई के बाद हेमंत सोरेन के कोर्ट से बाहर निकलने का एक वीडियो भी सामने आया है। वीडियो में नजर आ रहा है कि अदालत से बाहर निकलने के बाद हेमंत सोरेन ने मुस्कुरा कर अपना हाथ उठाया और लोगों का अभिवादन किया। इसके बाद वो पुलिस की गाड़ी में बैठ कर निकल गए। वीडियो में वहां तैनात सुरक्षाकर्मी भी नजर आ रहे हैं।

इससे पहले सात फरवरी को ईडी ने हेमंत सोरने की हिरासत 5 दिनों के लिए बढा़ई थी। जिसके बाद अब एक बार फिर उनकी हिरासत बढ़ी है। झारखंड के पूर्व सीएम को ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़े एक मामले में सात घंटे की लंबी पूछताछ के बाद 31 जनवरी को गिरफ्तार किया था। हालांकि, हेमंत सोरेन ने ईडी की इस कार्रवाई को झारखंड हाई कोर्ट में चुनौती भी दी है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें