ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंडविदेशी फंड मामला: 37 मिशनरी संस्थानों में एक साथ CID ने की छापेमारी

विदेशी फंड मामला: 37 मिशनरी संस्थानों में एक साथ CID ने की छापेमारी

रांची की 36 व रामगढ़ की एक सहित 37 मिशनरी संस्थाओं पर शुक्रवार को सीआईडी की अलग अलग टीमों ने  एक साथ छापेमारी की। बता दें कि विदेश से एफसीआरए के तहत फंड लेने वाली 88 मिशनरी संस्थाओं के खिलाफ...

विदेशी फंड मामला: 37 मिशनरी संस्थानों में एक साथ CID ने की छापेमारी
रांची। मुख्य संवाददाताFri, 10 Aug 2018 10:59 PM
ऐप पर पढ़ें

रांची की 36 व रामगढ़ की एक सहित 37 मिशनरी संस्थाओं पर शुक्रवार को सीआईडी की अलग अलग टीमों ने  एक साथ छापेमारी की। बता दें कि विदेश से एफसीआरए के तहत फंड लेने वाली 88 मिशनरी संस्थाओं के खिलाफ सीआईडी जांच कर रही है। यह जांच गृह मंत्रालय के आदेश पर  हो रही है। इसी के तहत शुक्रवार को छापेमारी की गई। छापेमारी के लिए सीआईडी टीम ने रांची सीआईडी मुख्यालय, एंटी टेररिस्ट स्क्वैड(एटीएस), आईटीएस में पोस्टेड इंस्पेक्टर स्तर के अधिकारियों के साथ साथ कोडरमा, चतरा, लातेहार, लोहरदगा समेत कई जिलों के क्राइम ब्रांच प्रभारियों की भी प्रतिनियुक्ति की गई थी। 

संस्थाओं ने नहीं दिए पूरे कागजात : सीआईडी अधिकारियों के मुताबिक, मिशनरी संस्थानों ने छापेमारी करने गई टीम को सारे कागजात नहीं सौंपे। कुछ एक संस्थाओं ने ही कागजात दिए। अधिकांश से टीम से जो कागजाज मांगे गये वह नहीं मिले। सीआईडी अधिकारियों ने बताया कि कुछ एनजीओ में ताले लटके थे। छापेमारी के दौरान कुछ मिशनरी संस्थाओं ने कानूनी पहलुओं पर जानकारी लेने के बाद कागजात देने की बात कही है। 

भारी भरकम टीम बनी थी
शुक्रवार को मिशनरी संस्थाओं में छापेमारी के लिए सीआईडी की भारी भरकम टीम बनी थी। एडीजी सीआईडी अजय कुमार सिंह खूद पूरे छापेमारी की मॉनिटरिंग कर रहे थे। जबकि पूरी टीम के साथ समन्वय सीआईडी के डीएसपी राजेंद्र कुमार राय कर रहे थे। टीम में 23 इंस्पेक्टर समेत 47 अफसर व 74 सिपाहियों की प्रतिनियुक्ति की गई थी। छापेमारी में सुरक्षार्थ रांची पुलिस की भी मदद ली गई थी। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें