ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंडगांव वालों को गिफ्ट में मिलेगा 'फौजी कॉलिंग' का सेट, रांची के बुंडू में चल रही है शूटिंग

गांव वालों को गिफ्ट में मिलेगा 'फौजी कॉलिंग' का सेट, रांची के बुंडू में चल रही है शूटिंग

झारखंड में फिल्म की शूटिंग करने आई मुंबई की टीम गांववालों को लाखों का सेट गिफ्ट करेगी। इन दिनों बॉलीवुड फिल्म फौजी कॉलिंग की शूटिंग बुंडू के दशम फॉल लोकेशन में चल रही है। फिल्म के सह निर्माता व मुख्य...

गांव वालों को गिफ्ट में मिलेगा 'फौजी कॉलिंग' का सेट, रांची के बुंडू में चल रही है शूटिंग
रांची, प्रवीण मिश्रMon, 27 May 2019 08:51 PM
ऐप पर पढ़ें

झारखंड में फिल्म की शूटिंग करने आई मुंबई की टीम गांववालों को लाखों का सेट गिफ्ट करेगी। इन दिनों बॉलीवुड फिल्म फौजी कॉलिंग की शूटिंग बुंडू के दशम फॉल लोकेशन में चल रही है। फिल्म के सह निर्माता व मुख्य कलाकार रांझा विक्रम सिंह ने बताया कि शूटिंग पूरी होने के बाद यह पूरा सेट गांववालों को देने का फैसला हमलोगों ने किया है। उनका दावा है कि सेट के निर्माण में करीब 60 से 65 लाख रुपए खर्च हुए हैं, जिसमें उन्होंने एक बड़ा खपरैल घर और कुआं का निर्माण कराया है। दिरिगड़ा गांव में बना यह सेट पंचायत को दे दिया जाएगा, जिसमें गांव की बारात ठहराने से लेकर सभाएं और बैठकें की जा सकेंगी।

ग्रामीणों ने फिल्म का सेट लगाने के लिए अपनी जमीन भी दे दी थी 
विक्रम ने कहा कि शूटिंग के दौरान गांववालों ने न सिर्फ हमारी मदद की, बल्कि सेट लगाने के लिए जमीन भी उपलब्ध कराई। ऐसे में हमारा कर्तव्य है कि हम यह सेट गांव के लोगों को तौहफा में दे दें। फिल्म के पीआरओ संजय पुजारी ने कहा कि सेट पंचायत के नाम होगा, जिसका सार्वजनिक उपयोग किया जा सकेगा। फिल्म में रांझा विक्रम सिंह के अलावा, प्रसिद्ध कलाकार शरमन जोशी, मुग्धा गोड्से, जरीना वहाब, माही सोनी और रांची की अभिजिता कश्यप मुख्य भूमिकाओं में नजर आएंगे। 

महीने भर से अधिक लगा फिल्म का सेट तैयार करने में 
संजय पुजारी ने बताया कि मार्च में फौजी कॉलिंग की पूरी टीम शूटिंग लोकेशन की तलाश में यहां आई थी। फिल्म के हिसाब से निर्माता, निर्देशकों को यह जगह काफी पसंद आई। इसके बाद मुंबई से आए आर्ट डायरेक्टर ने महीनेभर से अधिक समय लगाकर सेट तैयार कराया।

देश के असली हीरो फौजी के जीवन पर आधारित है फिल्म 
रनिंग मोशन स्टूडियो प्राइवेट लिमिटेड व औवेज प्रोडक्शन के बैनरतले बन रही फिल्म की शूटिंग बुंडू के अलावा पतरातू व आसपास के इलाके की गई है। निर्देशक आर्यन सक्सेना ने बताया कि फौजी कॉलिंग फिल्म देश के वीर जवानों को समर्पित है। इसमें जवानों की असल जिंदगी दिखाई गई है। देश की सीमाओं की रक्षा करनेवाले जवान कैसे सुदूर और सुविधाओं से दूर गांव में रहते हैं। परिवार को छोड़कर अकेले ड्यूटी पर कैसे रहते हैं। किन परिस्थिति से गुजरते हैं। इस फिल्म में देश के इस असली हीरो की कहानी दर्शक देख सकेंगे। देखने को मिलेगा।  

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें