ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंडजमशेदपुर जिले में बन रहा फर्जी फूड सेफ्टी सर्टिफिकेट, होटल मालिक और फूड हैैंडलर परेशान

जमशेदपुर जिले में बन रहा फर्जी फूड सेफ्टी सर्टिफिकेट, होटल मालिक और फूड हैैंडलर परेशान

सिविल सर्जन ने बताया कि होटल संचालक एवं फूड हैंडलर वेंडर को फर्जी प्रमाण देने वाले की शिनाख्त की जा रही है। उपायुक्त के आदेश पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी। अगर जरूरत पड़ी तो नई टीम का गठन भी होगा।

जमशेदपुर जिले में बन रहा फर्जी फूड सेफ्टी सर्टिफिकेट, होटल मालिक और फूड हैैंडलर परेशान
Aditi Sharmaहिंदुस्तान,जमशेदपुरFri, 01 Dec 2023 08:22 AM
ऐप पर पढ़ें

जमशेदपुर जिले में होटल संचालक और फुटपाथी वेंडर को फर्जी फूड सेफ्टी सर्टिफिकेट देने का मामला सामने आया है। जुगसलाई और हाईवे से सिविल सर्जन डॉ. जुझार माझी तक शिकायत पहुंची कि कुछलोग खुद को फूड सेफ्टी विभाग का अधिकारी बताकर जांच कर रहे हैं।

इससे होटल संचालक और फूड हैंडलर परेशान हैं। जबकि कई लोगों को सर्टिफिकेट भी दे दिया गया। दूसरी ओर, होटल एवं फूड हैंडलर की औचक जांच से जमशेदपुर के विभिन्न क्षेत्रों में दहशत का माहौल है। सूचना मिलने पर स्वास्थ्य विभाग सतर्क हो गया है, क्योंकि सर्टिफिकेंट जारी करने का अधिकार सिविल सर्जन के पास है।

एसीएमओ सुविधा के अनुसार इसके प्रभारी बनाए जाते हैं। इससे रिटायर या अन्य श्रेणी के चिकित्सा पदाधिकारी द्वारा जारी सर्टिफिकेट मान्य नहीं होंगे। जांच और सर्टिफिकेट की सूचना मिलने पर सिविल सर्जन ने सर्वसाधारण के लिए सूचना जारी कर लोगों को फर्जीवाड़ा से बचने का सुझाव दिया है। सिविल सर्जन ने बताया कि होटल संचालक एवं फूड हैंडलर वेंडर को फर्जी प्रमाण देने वाले की शिनाख्त की जा रही है। उपायुक्त के आदेश पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने बताया कि फूड सेफ्टी जांच के लिए जरूरत पड़ने पर नई टीम का गठन करेंगे। उन्होंने लोगों से अपील की कि फूड की जांच करने वालों की सूचना जिला स्वा

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें