ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News झारखंडDhanbad: 'कटी पतंग' की तरह घर पर आ गिरा ग्लाइडर, हादसे का खौफनाक VIDEO

Dhanbad: 'कटी पतंग' की तरह घर पर आ गिरा ग्लाइडर, हादसे का खौफनाक VIDEO

गुरुवार की शाम ग्लाइडर के दुर्घटनाग्रस्त होकर गिरने से क्षेत्र में अफरा-तफरी मच गई। हादसे में लहूलुहान पायलट बलवंत कुमार ने ग्लाइडर से खुद निकल कर 14 वर्षीय कुश कुमार को बाहर निकाला।

Dhanbad: 'कटी पतंग' की तरह घर पर आ गिरा ग्लाइडर, हादसे का खौफनाक VIDEO
Suraj Thakurलाइव हिन्दुस्तान,बरवाअड्डा (धनबाद)Fri, 24 Mar 2023 11:39 AM
ऐप पर पढ़ें

बरवाअड्डा स्थित हवाईअड्डे से उड़ान भरने के कुछ ही पल बाद ग्लाइडर दुर्घटनाग्रस्त हो गया। हवाई अड्डा के पीछे पेड़ और बिजली के तार से टकराते हुए बिरसा मुंडा पार्क के समीप व्हाइट डुप्लेक्स कॉलोनी निवासी निलेश कुमार के पोर्टिको के पिलर से टकरा कर क्षतिग्रस्त हो गया। ग्लाइडर में सवार पटना बोरिंग रोड पंचमुखी मंदिर निवासी कुश कुमार और पायलट बलवंत कुमार घायल हो गए।

पायलट बलवंत ने बच्चे कुश को सुरक्षित निकाला
गुरुवार की शाम ग्लाइडर के दुर्घटनाग्रस्त होकर गिरने से क्षेत्र में अफरा-तफरी मच गई। हादसे में लहूलुहान पायलट बलवंत कुमार ने ग्लाइडर से खुद निकल कर 14 वर्षीय कुश कुमार को बाहर निकाला। ग्लाइडर गिरने की जोरदार आवाज से कॉलोनी के लोग दहशत में आ गए। दुर्घटनाग्रस्त ग्लाइडर को देखने के लिए भीड़ उमड़ गई। बरवाअड्डा थाना प्रभारी विक्रम कुमार सिंह ने भीड़ को नियंत्रित किया और दुर्घटनाग्रस्त ग्लाइडर का जायजा लिया। 

ग्लाइडर दुर्घटनाग्रस्त होकर जिस घर में गिरा, उस स्थान पर 3 साल की वैष्णवी पांडेय एवं 4 साल का औरव वत्स खेल रहे थे।

 

प्रत्यक्षदर्शियों ने बयां किया उस पल का वाकया
ग्लाइडर के पेड़ और बिजली तार से टकराने से हुई आवाज सुनकर दोनों बच्चे घर के अंदर भाग गए। बच्चों के घर के अंदर भागते ही उस स्थान पर ग्लाइडर आ गिरा। वहीं लगभग 8 फीट की दूरी पर सामने के घर के बाहर बैठी महिलाएं भी बाल-बाल बचीं। इस संबंध में इस संबंध रिशा पांडेय ने बताया कि हम महिलाएं सामने बैठी हुई थीं। बच्चे खेल रहे थे। तभी देखा कि हवाईअड्डा से उड़ने के बाद ग्लाइडर अचानक बेकाबू हो गया। इससे पहले हम कुछ समझ पाते ग्लाइडर पेड़ और बिजली तार से टकराते हुए जोरदार आवाज के साथ सामने वाले मकान के पोर्टिको में घुस गया। पोर्टिको के पिलर में डैना फंस जाने से ग्लाइडर वहीं क्षतिग्रस्त होकर रुक गया। कुछ देर बाद निकलने पर देखा कि पायलट और बच्चा लहुलुहान अवस्था में बाहर निकले।

जॉय राइड के लिए गया था पटना का कुश
ग्लाइडर के दुर्घटनाग्रस्त होने से घायल कुश कुमार पटना बोरिंग रोड पंचमुखी मंदिर निवासी अभिषेक सिंह का पुत्र है। कुश पटना से अपने बड़े भाई के साथ धनबाद बाबूडीह अपने रिश्तेदार के यहां आया था। गुरुवार को अपने बड़े भाई के साथ बरवाअड्डा स्थित हवाईअड्डा जॉय राइड के लिए पहुंचा था। 800 रुपए के टिकट लेने और कागजी खानापूर्ति के बाद जॉय राइड के लिए गया था। कुश के बैठने के बाद ग्लाइडर ऊपर गया और अनियंत्रित होकर दुर्घटनाग्रस्त हो गया।

घायल कुश का इलाज असर्फी अस्पताल में चल रहा है। वहीं ग्लाइडर पायलट बलवंत कुमार का इलाज जालान अस्पताल धनबाद में चल रहा है। दोनों की स्थिति खतरे से बाहर बताई जा रही है।