ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंडलातेहार में पुलिस और नकसलियों में मुठभेड़, जमकर हुई गोलीबारी

लातेहार में पुलिस और नकसलियों में मुठभेड़, जमकर हुई गोलीबारी

लातेहार जिले के बालूमाथ थानाक्षेत्र अंर्तगत जाबाबार गांव के पास बरवाबथान-करमाडीढ़ जंगल में पुलिस और भाकपा माओवादी के बीच जमकर मुठभेड़ हुई। घटना रविवार दोपहर की है। दोनों तरफ से एक घंटे तक जमकर गोलीबारी...

लातेहार में पुलिस और नकसलियों में मुठभेड़, जमकर हुई गोलीबारी
हिन्दुस्तान,लातेहारSun, 06 Dec 2020 07:59 PM
ऐप पर पढ़ें

लातेहार जिले के बालूमाथ थानाक्षेत्र अंर्तगत जाबाबार गांव के पास बरवाबथान-करमाडीढ़ जंगल में पुलिस और भाकपा माओवादी के बीच जमकर मुठभेड़ हुई। घटना रविवार दोपहर की है। दोनों तरफ से एक घंटे तक जमकर गोलीबारी हुई। मुठभेड़ में पुलिस को भारी पड़ता देख नक्सली जंगल और नालों का लाभ उठाकर भाग निकले। पुलिस का दावा है कि मुठभेड़ के दौरान कई माओवादियों को गोली लगी है। इसके बाद भी वे वहां से भागे।

मुठभेड़ के बाद पुलिस टीम लगातार सर्च ऑपरेशन चला रही है। बालूमाथ पुलिस मूवमेंट के लिए तैयार होकर अलर्ट मोड में है। आदेश मिलते ही मौके पर कूच करेगी। 
जानकारी के अनुसार पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि नक्सली किसी बड़ी घटना को अंजाम देने को जाबाबार के पास जंगल में मौजूद हैं। इस सूचना के बाद हेरहंज और बालूमाथ थाना पुलिस, सीआरपीएफ व अन्य बल के साथ टीम बनाई गई। सुरक्षाबलों की टीम जंगल में पहुंच कर सर्च अभियान चलाने लगी। इसी बीच दोनों पक्ष आमने-सामने हो गए। एक घंटे तक जमकर गोली चली। पुलिस को भारी पड़ता देख नक्सली जंगल और नालों का लाभ उठा निकल भागे। 

इस संबंध में एसपी प्रशांत आनंद ने कहा कि मुठभेड़ के बाद पुलिस इलाके में सर्च अभियान चला रही है। उन्होंने कहा कि कुछ माओवादियों को गोली भी लगने की संभावना है। सर्च अभियान पूरा होने के बाद स्पष्ट जानकारी मिल सकेगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें