Wednesday, January 26, 2022
हमें फॉलो करें :

मल्टीमीडिया

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ झारखंडझारखंड: झारखंड में बिजली संकट के आसार, एनटीपीसी ने बिजली कटौती का दिया नोटिस, ये है वजह

झारखंड: झारखंड में बिजली संकट के आसार, एनटीपीसी ने बिजली कटौती का दिया नोटिस, ये है वजह

हिन्दुस्तान ब्यूरो,रांचीSudhir Kumar
Sat, 04 Dec 2021 07:29 AM
झारखंड: झारखंड में बिजली संकट के आसार, एनटीपीसी ने बिजली कटौती का दिया नोटिस, ये है वजह

इस खबर को सुनें

दामोदर घाटी निगम (डीवीसी) के बाद अब नेशनल थर्मल पावर स्टेशन (एनटीपीसी) ने भी राज्य सरकार को बिजली आपूर्ति में कटौती का नोटिस दिया है। एनटीपीसी का 122 करोड़ का भूगतान बकाया है।  एनटीपीसी ने 122 करोड़ रुपये बकाया को लेकर दिये नोटिस में कहा है कि यदि भुगतान नहीं किया गया तो बिजली आपूर्ति में कटौती की जाएगी।

नोटिस के बाद जेबीवीएनएल ने एनटीपीसी को भुगतान की कवायद शुरू कर दी है। जानकारी के मुताबिक एनटीपीसी का बकाया सोमवार को भुगतान कर दिया जाएगा। लेकिन यह आश्वासन भर हीं है। एनटीपीसी इसका इंतजार कर रहा है।  डीवीसी द्वारा आपूर्ति में कटौती के बावजूद भुगतान नही हो पाया है।

बता दें कि झारखंड को एनटीपीसी प्रतिदिन 800 मेगावाट बिजली आपूर्ति करता है। एनटीपीसी की ओर से कटौती होने पर राज्य में बिजली का संकट गहरा सकता है। क्योंकि अपने कमांड एरिया में डीवीसी पहले से ही बकाया भुगतान को लेकर कटौती कर रहा है। दूसरी ओर डीवीसी आपूर्ति क्षेत्र में बिजली कटौती से लोगों की परेशानी कम होने का नाम नहीं ले रही।डीवीसी ने 2173 करोड़ रुपये बकाया को लेकर छह नवंबर से अपने कमांड एरिया के जिलों चतरा, रामगढ़, बोकारो, कोडरमा, हजारीबाग और धनबाद में कटौती शुरू कर रखी है। डीवीसी 600 मेगावाट की आपूर्ति करता है और बकाया भुगतान नहीं होने के कारण 300 मेगावाट की कटौती का अल्टीमेटम देकर कटौती कर रहा है।

epaper

संबंधित खबरें