ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंडCM हेमंत सोरेन से फिर चलेगा सवालों का सिलसिला, ED ने मुकर्रर कर दी तारीख और समय

CM हेमंत सोरेन से फिर चलेगा सवालों का सिलसिला, ED ने मुकर्रर कर दी तारीख और समय

ईडी ने CM सोरेन से पूछताछ के लिए तारीख और समय मुकर्रर कर दी है। ईडी की टीम इस केस में पहले भी हेमंत सोरेन से पूछताछ कर चुकी है और अब नए सवालों का सिलसिला वहीं से शुरू होगा जहां पर वो खत्म हुआ था। 

CM हेमंत सोरेन से फिर चलेगा सवालों का सिलसिला, ED ने मुकर्रर कर दी तारीख और समय
Nishant Nandanपीटीआई,दिल्ली रांचीTue, 30 Jan 2024 05:56 PM
ऐप पर पढ़ें

कई घंटों तक चले सस्पेंस के बाद आखिरकार झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन मंगलवार को सामने आ ही गए। अब उनके सामने आने के बाद प्रवर्तन निदेशालय सोरेन के साथ सवालों का सिलसिला फिर से शुरू करेगा। जमीन घोटाले से जुड़े एक मामले में मनी लॉन्ड्रिंग के तहत दर्ज केस में ED हेमंत सोरेन ने पूछताछ करना चाहती है। अब ईडी ने हेमंत सोरेन से पूछताछ के लिए तारीख और समय मुकर्रर कर दी है। ईडी की टीम इस केस में पहले भी हेमंत सोरेन से पूछताछ कर चुकी है और अब नए सवालों का सिलसिला वहीं से शुरू होगा जहां पर वो खत्म हुआ था। 

सूत्रों ने कहा है कि ED की टीम अब इस केस में दोबारा सीएम हेमंत सोरेन से अब बुधवार को रांची में सवाल-जवाब करेगी। सूत्रों के मुताबिक, दिल्ली में ईडी की टीम ने हेमंत सोरेन के घर की तलाशी ली थी और वहां से पुलिस ने 36 लाख रुपये कैश, BMW और कुछ अहम दस्तावेज जब्त किए हैं। सूत्रों ने कहा है कि ED ने राज्य की अथॉरिटी और केंद्रीय सुरक्षा बलों को अपनी टीम की मूवमेंट के बारे में जानकारी दी है। ईडी ने बताया है कि वो अपने एयरपोर्ट रोड स्थित क्षेत्रीय कार्यालय से शिबू सोरेन के आवास पर 31 जनवरी को दोपहर 1 बजे के पहले जाएगी।

जहां खत्म हुआ वहीं से शुरू होगा सवालों का सिलसिला 

सूत्रों ने कहा है कि ईडी के सवाल-जवाब वही से शुरू होंगे जहां 20 जनवरी को खत्म हुए थे। उस वक्त हेमंत सोरेन से 16-17 सवाल पूछे गए थे। इस दौरान उनके बयान लिखित और ऑडियो-वीडियो फॉरमेट में दर्ज भी किए गए थे। उस दिन ईडी की टीम ने लगभग 7 घंटे हेमंत सोरेन के आवास पर बिताए थे।

ED ने कहा था - CM का कुछ पता नहीं

इससे पहले सोमवार को ईडी की टीम हेमंत सोरेन के दिल्ली स्थित आवास पर पहुंची थी। लेकिन जब सीएम हेमंत सोरेन वहां नहीं मिले थे तब ईडी ने कहा था कि मुख्यमंत्री का कुछ पता नहीं है। लेकिन मंगलवार को सार्वजनिक तौर पर सामने आने के बाद सीएम हेमंत सोरेन ने पार्टी विधायकों के साथ बैठक की है।  हालांकि, राज्य की विपक्षी पार्टी बीजेपी का दावा है कि मुख्यमंत्री ईडी से डरे हुए हैं और इसलिए वो लापता थे। 

CM हेमंत सोरेन बोले - मैं आपके दिलों में रहता हूं 

दिल्ली में हेमंत सोरेन के आवास 5/1 Shanti Niketan पर प्रवर्तन निदेशालय की टीम सोमवार को करीब 13 घंटे डटी रही। सीएम ने जांच एजेंसी को बताया है कि वो बुधवार की दोपहर करीब 1 बजे पूछताछ के लिए मौजूद रहेंगे। इधर झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से जब रांची में पत्रकारों ने उनकी अनुपस्थिति के बारे में पूछा तो उन्होंने कहा, 'मैं आपके दिलों में रहता हूं।'

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें