ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड29 या 31 को वक्त दें नहीं तो हम आएंगे, ईडी ने हेमंत सोरेन को दिया अल्टीमेटम

29 या 31 को वक्त दें नहीं तो हम आएंगे, ईडी ने हेमंत सोरेन को दिया अल्टीमेटम

ईडी ने अपने संदेश में लिखा है कि अगर सीएम 29 या 31 जनवरी का वक्त नहीं देंगे, तो एजेंसी के अधिकारी स्वयं उनके पास जाकर पूछताछ करेंगे। 25 जनवरी को सीएम ने ईडी को नौवें समन के जवाब में पत्र भेजा था।

29 या 31 को वक्त दें नहीं तो हम आएंगे, ईडी ने हेमंत सोरेन को दिया अल्टीमेटम
Abhishek Mishraहिन्दुस्तान,रांचीSun, 28 Jan 2024 09:59 AM
ऐप पर पढ़ें

रांची जमीन घोटाले में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के द्वारा पूछताछ के लिए वक्त नहीं देने पर ईडी ने ईमेल के जरिए संदेश भेजा है। इस संदेश में ईडी ने उन्हें पूछताछ के लिए 29 या 31 जनवरी का वक्त देने को कहा है।

ईडी ने अपने संदेश में लिखा है कि अगर सीएम 29 या 31 जनवरी का वक्त नहीं देंगे, तो एजेंसी के अधिकारी स्वयं उनके पास जाकर पूछताछ करेंगे। 25 जनवरी को सीएम ने ईडी को नौवें समन के जवाब में पत्र भेजा था। जिसमें उन्होंने बताया था कि उन्हें ईडी का पत्र मिला है, लेकिन इस पत्र को लेकर वह बाद में जवाब देंगे।

सीएम का पत्र मिलने के बाद एजेंसी ने उन्हें मेल भेजा है। इससे पहले 22 जनवरी को सीएम हेमंत सोरेन को एजेंसी ने पत्र लिखा था कि वह पूछताछ के लिए 27 से 31 जनवरी के बीच की कोई तारीख एजेंसी को बताएं। लेकिन सीएम ने अपने जवाबी पत्र में कोई तारीख नहीं दी थी।

रांची जमीन घोटाले में सीएम से 20 जनवरी को पूछताछ हुई थी। लेकिन तब पूछताछ अधूरी रही थी, एजेंसी ने सीएम को उसी दिन बताया था कि उन्हें पूछताछ के लिए एक दिन का वक्त चाहिए।

सीआरपीएफ पर एफआईआर के बाद बढ़ी तल्खियां

रांची जमीन घोटाले में ईडी ने सीएम हेमंत सोरेन को पहला समन 13 अगस्त को पूछताछ के लिए भेजा था। लेकिन इसके बाद सीएम सात लगातार समन पर उपस्थित नहीं हुए थे। आठवें समन के बाद ईडी ने उन्हें लिखा था कि वह वक्त दें, अन्यथा एजेंसी उनके पास आकर पूछताछ करेगी। इसके बाद एजेंसी को उन्होंने 20 जनवरी का वक्त दिया था। 20 जनवरी को ईडी के जांच पदाधिकारियों ने सीएम हाउस जाकर तकरीबन छह घंटे पूछताछ की थी। लेकिन इस दौरान सीआरपीएफ की मूवमेंट व एफआईआर को लेकर अब तल्खियां बढ़ी हैं। सीआरपीएफ आईजी, कमांडेंट समेत अन्य जवानों पर एफआईआर दर्ज होने के बाद पूरे मामले को ईडी ने भी गंभीरता से लिया है। ईडी की सुरक्षा के लिए सीआरपीएफ बुलाने को लेकर एजेंसी ने पूर्व में पत्र लिखा था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें