ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंडशराब घोटाला मामला: गजेंद्र सिंह को ED ने भेजा समन, साहिबगंज एसपी को भी फिर बुलाने की तैयारी

शराब घोटाला मामला: गजेंद्र सिंह को ED ने भेजा समन, साहिबगंज एसपी को भी फिर बुलाने की तैयारी

ईडी ने गजेंद्र सिंह को एक फार्मेंट भी भेजा है, जिसके तहत पांच सालों के उत्पाद विभाग के राजस्व, शराब टेंडर आवंटन को लेकर राजस्व पर्षद के पत्रों, टेंडर आवंटन से जुड़े कागजातों की मांग भी की गई है।

शराब घोटाला मामला: गजेंद्र सिंह को ED ने भेजा समन, साहिबगंज एसपी को भी फिर बुलाने की तैयारी
Aditi Sharmaहिंदुस्तान,रांचीFri, 01 Dec 2023 09:13 AM
ऐप पर पढ़ें

पुरानी शराब नीति के जरिए टेंडर आवंटन में गड़बड़ी को लेकर ईडी ने संयुक्त उत्पाद आयुक्त गजेंद्र सिंह को समन भेजा है। गजेंद्र सिंह को 4 दिसंबर की सुबह 11 बजे तक ईडी के रांची जोनल ऑफिस में उपस्थित होने को कहा गया है। इससे पहले ईडी ने उन्हें 29 नवंबर को उपस्थिति का समन भेजा था, लेकिन वह एजेंसी के समक्ष उपस्थित नहीं हुए थे। वहीं, साहिबगंज एसपी नौशाल आलम को अगले हफ्ते फिर समन होगा।

ईडी ने गजेंद्र सिंह को एक फार्मेंट भी भेजा है, जिसके तहत पांच सालों के उत्पाद विभाग के राजस्व, शराब टेंडर आवंटन को लेकर राजस्व पर्षद के पत्रों, टेंडर आवंटन से जुड़े कागजातों की मांग भी की गई है। ईडी ने पूर्व में भी गजेंद्र सिंह को समन भेज कर इन कागजातों के साथ उपस्थित होने को कहा था। लेकिन, सरकार का आदेश नहीं मिलने की बात कह वह एजेंसी के समक्ष उपस्थित नहीं हुए थे।

अगले हफ्ते फिर से नौशाद आलम को समन

रांची। साहिबगंज एसपी नौशाद आलम को अगले हफ्ते फिर से समन होगा। ईडी ने 28 सितंबर को 12 घंटे से अधिक नौशाद आलम से पूछताछ की थी। ईडी के अधिकारियों के मुताबिक, पूछताछ के दौरान उन्होंने एजेंसी को कोई खास सहयोग नहीं किया था। उनके द्वारा दिए गए जवाबों की समीक्षा एजेंसी के द्वारा की जा रही है। एजेंसी अगले सप्ताह कभी भी उन्हें फिर से समन कर तलब कर सकती है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें