ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंडझारखंड CM हेमंत सोरेन को ईडी का छठा समन, मंगलवार को पूछताछ के लिए बुलाया

झारखंड CM हेमंत सोरेन को ईडी का छठा समन, मंगलवार को पूछताछ के लिए बुलाया

ED के एक अधिकारी ने बताया, "मुख्यमंत्री के मंगलवार (12 दिसंबर) को रांची में एजेंसी के जोनल ऑफिस में उपस्थित होने की उम्मीद है।" एजेंसी द्वारा सोरेन को भेजा गया ये छठा समन है।

झारखंड CM हेमंत सोरेन को ईडी का छठा समन, मंगलवार को पूछताछ के लिए बुलाया
Abhishek Mishraहिन्दुस्तान,रांचीMon, 11 Dec 2023 09:30 AM
ऐप पर पढ़ें

झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को ED ने एक बार फिर समन भेजा है। मंगलवार को उन्हें पूछताछ के लिए बुलाया गया है। इससे पहले जांच एजेंसी 5 बार समन भेज चुकी है और सोरेन कोर्ट में याचिका विचाराधीन होने के चलते हाजिर नहीं हुए थे। अब ये 6वां समन भेजा गया है। प्रवर्तन निदेशालय ने रांची जमीन खरीद-फरोख्त कथित घोटाले में जांच और पूछताछ के लिए बुलाया है।

ED के एक अधिकारी ने समन के बारे में बताया, "मुख्यमंत्री के मंगलवार (12 दिसंबर) को रांची में एजेंसी के जोनल ऑफिस में उपस्थित होने की उम्मीद है।" ताजा समन मामले के संबंध में एजेंसी द्वारा सोरेन को भेजा गया छठा समन है। सोरेन सूबे के CM होने के साथ-साथ सत्तारूढ़ झारखंड मुक्ति मोर्चा (जेएमएम) के कार्यकारी अध्यक्ष भी हैं।

पिछले कुछ महीनों में सोरेन ने एजेंसी के पांच समन को नजरअंदाज कर दिया था और पांचवें समन को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी थी, जिसने उन्हें उच्च न्यायालय में पेश होने का निर्देश दिया था। उसके बाद सोरेन ने झारखंड उच्च न्यायालय का रुख किया था जहां उनकी याचिका खारिज कर दी गई थी। जिसके बाद सोरेन ने आज तक उच्च न्यायालय के आदेश को चुनौती नहीं दी है।

हाई कोर्ट के आदेश के बाद ED ने सोरेन को समन भेजा है। देखना होगा कि CM सोरेन हाई कोर्ट के आदेश के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में अपील करेंगे या फिर कल यानी 12 दिसंबर को पूछताछ के लिए पेश होंगे। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें