ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंडहेमंत सोरेन पर ED का एक और शिकंजा, समन नहीं मानने का दर्ज कराया केस; इस दिन होगी सुनवाई

हेमंत सोरेन पर ED का एक और शिकंजा, समन नहीं मानने का दर्ज कराया केस; इस दिन होगी सुनवाई

पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के खिलाफ ईडी की ओर से समन की अवहेलना करने का आरोप लगाते हुए ईडी ने केस दर्ज कराया है। रांची के मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी की अदालत में सोमवार को शिकायतवाद दायर की गयी।

हेमंत सोरेन पर ED का एक और शिकंजा, समन नहीं मानने का दर्ज कराया केस; इस दिन होगी सुनवाई
Abhishek Mishraहिन्दुस्तान,रांचीWed, 21 Feb 2024 08:49 AM
ऐप पर पढ़ें

पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के खिलाफ ईडी की ओर से समन की अवहेलना करने का आरोप लगाते हुए ईडी ने केस दर्ज कराया है। रांची के मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी की अदालत में सोमवार को शिकायतवाद दायर की गयी। मंगलवार को इस शिकायतवाद पर आंशिक सुनवाई हुई। इसके बाद विस्तृत सुनवाई के लिए 27 फरवरी की तिखि निर्धारित की गयी।

शिकायतवाद में कहा गया है कि जमीन घोटाले के मामले में हेमंत सोरेन को ईडी ने दस समन जारी किया था। लेकिन वे सिर्फ दो में ही ईडी के समक्ष उपस्थित हुए। ईडी के समन पर हाजिर न हो कर हेमंत सोरेन ने समन की अवहेलना की है। इस कारण उन पर पीएमएलए की धारा 63 व आईपीसी की धारा 174 के तहत समन की अवहेलना का मामला चलाया जाए।

बता दें कि पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को जमीन घोटाले के मामले में ईडी ने गिरफ्तार किया है। ईडी ने हेमंत सोरेन को रिमांड पर लेकर 14 दिनों तक पूछताछ भी की है। वर्तमान में हेमंत सोरेन रांची के बिरसा मुंडा केंद्रीय कारा होटवार जेल में बंद हैं।

बजट सत्र में शामिल होने के लिए मांगी अनुमति

पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने झारखंड विधानसभा के बजट सत्र में शामिल होने की कोर्ट से अनुमति मांगी है। बजट सत्र 23 फरवरी से शुरू होगा और 2 मार्च को खत्म होगा। इस संबंध में पूर्व सीएम की ओर से ईडी कोर्ट में आवेदन दिया गया है। आवदेन पर बुधवार को सुनवाई होगी। सुनवाई के बाद ही तय हो पाएगा की हेमंत सत्र में भाग ले पाएंगे या नहीं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें