ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंडदिल्ली एयरपोर्ट पर ED करती रही इंतजार, कैसे 1,200 किमी का सफर कर रांची पहुंचे हेमंत सोरेन?

दिल्ली एयरपोर्ट पर ED करती रही इंतजार, कैसे 1,200 किमी का सफर कर रांची पहुंचे हेमंत सोरेन?

ईडी ने हेमंत सोरेन का पता लगाने के लिए दिल्ली एयरपोर्ट पर भी निगरानी रखी, लेकिन सोरेन चुपके से रांची पहुंच गए। सोरेन ने रांची तक 1,200 किलोमीटर की वापसी यात्रा सड़क से तय की। पढ़ें यह रिपोर्ट...

दिल्ली एयरपोर्ट पर ED करती रही इंतजार, कैसे 1,200 किमी का सफर कर रांची पहुंचे हेमंत सोरेन?
Krishna Singhलाइव हिन्दुस्तान,रांचीTue, 30 Jan 2024 06:02 PM
ऐप पर पढ़ें

ईडी ने झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के दिल्ली स्थित आवास से 36 लाख रुपये, एक बीएमडब्ल्यू कार और कुछ दस्तावेज जब्त किए हैं। आधिकारिक सूत्रों ने मंगलवार को बताया कि ईडी की एक टीम कथित भूमि घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग के एक मामले में पूछताछ करने के लिए सोमवार को सोरेन के दक्षिण दिल्ली स्थित 5/1 शांति निकेतन आवास पहुंची थी। टीम आवास पर 13 घंटे से ज्यादा समय तक रही लेकिन सोरेन वहां नहीं मिले। सूत्रों ने बताया कि ईडी ने हेमंत सोरेन का पता लगाने के लिए दिल्ली एयरपोर्ट पर भी निगरानी रखी, लेकिन सोरेन चुपके से रांची पहुंच गए। मुख्यमंत्री के करीबी लोगों ने बताया कि जेएमएम नेता ने रांची तक 1,200 किलोमीटर की वापसी यात्रा सड़क से तय की। 

सोरेन मंगलवार तड़के रांची पहुंचे और बाद में राज्य की मौजूदा राजनीतिक स्थिति पर चर्चा के लिए सीएम हाउस में सत्तारूढ़ गठबंधन के विधायकों के साथ बैठक की। हेमंत सोरेन के कार्यालय की ओर से एक्स पर साझा की गई तस्वीरों और वीडियो में, बैठक में भाग लेने से पहले बड़ी संख्या में विधायक और मंत्री सोरेन का अभिवादन करते देखे गए। बैठक में सोरेन की पत्नी कल्पना सोरेन भी मौजूद थीं। 

सूत्रों ने बताया कि सोमवार को सुबह 7 बजे जब ईडी अधिकारियों की एक टीम दक्षिण दिल्ली स्थित 5/1 शांति निकेतन आवास पहुंची तो सोरेन वहां नहीं थे। संघीय एजेंसी ने सोमवार को शांति निकेतन में दक्षिणी दिल्ली के घर की तलाशी ली और उसके इंतजार में लगभग 13 घंटे तक साइट पर डेरा डाले रखा। सीएम के करीबी लोगों ने बताया कि सोरेन कानूनी परामर्श के लिए दिल्ली के आसपास रहे। इस बात पर जोर दिया कि ईडी को उनकी तलाश में आने की कोई जरूरत नहीं है क्योंकि वे पहले ही ईडी को जवाब दे चुके हैं।

बता दें कि ईडी ने शनिवार को सोरेन से पूछताछ के लिए 29 या 31 जनवरी को उपलब्ध रहने की अपील की थी। इसके बाद सोरेन ने रविवार को ईडी के रांची जोन के सहायक निदेशक को सूचित किया कि वह 31 जनवरी को दोपहर 1 बजे अपने आवास पर जांच टीम के सामने पेश होंगे। इस बीच हेमंत सोरेन दिल्ली रवाना हो गए। उनका चार्टर विमान शनिवार रात आईजीआई एयरपोर्ट पर उतरा और अभी भी वहीं खड़ा है। वापसी की संभावनाओं को देख ईडी की एक टीम दिल्ली एयरपोर्ट पर तैनात कर दी गई। लेकिन मुख्यमंत्री के करीबी लोगों ने बताया कि हेमंत सोरेन ने 1,200 किलोमीटर की वापसी यात्रा सड़क से तय की और रांची पहुंच गए। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें