ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंडECL के एरिया इंजीनियर को CBI ने घूस लेते रंगे हाथ पकड़ा, फाइल अप्रूवल के नाम पर ले रहा था रुपए

ECL के एरिया इंजीनियर को CBI ने घूस लेते रंगे हाथ पकड़ा, फाइल अप्रूवल के नाम पर ले रहा था रुपए

सेंट्रल ब्‍यूरो ऑफ इंवेस्टिगेशन (सीबीआई) ने ईस्‍टर्न कोलफील्‍ड्स लिमिटेड (ईसीएल) के मुगमा क्षेत्र के एरिया इंजीनियर अभिजीत दास को साढ़े 19 हजार रुपए की रिश्‍वत लेते हुए रंगे हाथ...

ECL के एरिया इंजीनियर को CBI ने घूस लेते रंगे हाथ पकड़ा, फाइल अप्रूवल के नाम पर ले रहा था रुपए
हिन्‍दुस्‍तान टीम ,धनबाद Sat, 20 Feb 2021 05:51 PM
ऐप पर पढ़ें

सेंट्रल ब्‍यूरो ऑफ इंवेस्टिगेशन (सीबीआई) ने ईस्‍टर्न कोलफील्‍ड्स लिमिटेड (ईसीएल) के मुगमा क्षेत्र के एरिया इंजीनियर अभिजीत दास को साढ़े 19 हजार रुपए की रिश्‍वत लेते हुए रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया। यह रिश्‍वत बिजली की सामग्री आपूर्ति करने वाले से ली जा रही थी। 

एरिया इंजीनियर को पकड़ने की कार्रवाई सीबीआई धनबाद की टीम ने की। गिरफ्तार किए जाने के बाद दास से ईसीएल मुगमा के जीएम और अन्‍य अधिकारियों के सामने देर तक पूछताछ की गई। बताया जा रहा है इंजीनियर की शिकायत एक फर्म ने की थी। ईसीएल मुगमा एरिया में बिजली की सामग्री की आपूर्ति करने वाली इस फर्म ने सीबीआई से सम्‍पर्क कर इंजीनियर दास की शिकायत की थी। इसके बाद सीबीआई ने यह कार्रवाई की। फर्म के अजीत सिन्हा को मुगमा एरिया कार्यालय भेजा गया। वहां शनिवार दोपहर करीब डेढ़ बजे वह इंजीनियर अभिजीत दास को 19,500 रुपये रिश्वत दे रहे थे। ठीक इसी समय सीबीआई टीम ने पहुंचकर दास को रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया।

फाइल पर मंजूरी के लिए मांगी थी रिश्‍वत 
एरिया इंजीनियर अभिजीत दास ने फर्म के अजीत कुमार सिन्‍हा से उनकी फाइल अप्रूव करने के एवज में रिश्‍वत मांगी थी। छापामारी अभियान की अगुवाई सीबीआई के डीएसपी विकास कुमार पाठक ने की। दास को गिरफ्तार करने के बाद सीबीआई ने मुगमा एरिया दफ्तर में उसके ऑफिस की गहनता से पड़ताल की। ऑफिस में ही दास से देर तक कड़ी पूछताछ की गई। यह पूछताछ मुगमा एरिया के महाप्रबंधक और अन्‍य अधिकारियों के सामने हुई। 
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें