ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ झारखंडझारखंड के दुमका में फिर हैवानियत, शादी से मना करने पर प्रेमी ने युवती पर पेट्रोल डालकर आग लगाई

झारखंड के दुमका में फिर हैवानियत, शादी से मना करने पर प्रेमी ने युवती पर पेट्रोल डालकर आग लगाई

झारखंड के दुमका में एक बार फिर युवती के साथ हैवानियत की घटना सामने आई है। यहां शादी से मना करने पर शादीशुदा प्रेमी ने 19 साल की युवती पर पेट्रोल डालकर जिंदा जला दिया। पीड़िता अस्पताल में भर्ती है।

झारखंड के दुमका में फिर हैवानियत, शादी से मना करने पर प्रेमी ने युवती पर पेट्रोल डालकर आग लगाई
Sneha Baluniलाइव हिन्दुस्तान,दुमकाFri, 07 Oct 2022 09:19 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

झारखंड के दुमका में एक बार फिर युवती के साथ हैवानियत की हदें पार की गई हैं। जरमुंडी के भालकी गांव में एक 19 वर्षीय युवती मारुति कुमारी को पेट्रोल डाल कर जला दिया गया। युवती को गंभीर हालत में दुमका के मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती किया गया है। सूत्रों के मुताबिक पहले दोनों के बीच प्रेम प्रसंग चल रहा था। अब दोनों में ब्रेकअप हो गया था। लड़की ने शादी से इनकार कर दिया था।

आरोपी युवक राजेश राउत गिरफ्तार हो गया है। वह दुमका के हंसडीहा थाना क्षेत्र के महेशपुर गांव का है। राजेश राउत की इसी साल किसी दूसरी लड़की से शादी हो चुकी है। इसके बावजूद वह मारुति कुमारी पर शादी करने का दबाव बना रहा था। मारुति कुमारी जामा के भैरवपुर गांव की रहने वाली है। वह अपने नाना किशन रावत के घर भालकी गांव के भरतपुर टोला में आई थी।

गुरुवार देर रात करीब एक बजे मारुति के नाना के घर मे ही पेट्रोल डाल कर उसे जिंदा जलाने का प्रयास किया गया। गंभीर रूप से घायल मारुति कुमारी को फूलो झानो मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इस अस्पताल से उसे रेफर किया जाएगा। इधर गोड्डा सांसद निशिकांत दुबे ने मारुति कुमारी के बेहतर इलाज के लिए भाजपा की ओर से दो लाख की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की है।

अंकिता वाला हाल कर दूंगा

पीड़िता और एसडीपीओ दोनों ने अपने बयान में बताया कि राजेश राउत ने दो दिन पहले मारुति को धमकी दी थी कि अगर मुझसे शादी नहीं करोगी तो वही हाल करेंगे जो दुमका की लड़की के साथ हुआ था। बता दें कि पिछले महीने नाबालिग अंकिता सिंह को उसके घर में पेट्रोल छिड़ककर जिंदा जला दिया गया था। अस्पताल में इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई थी। इस मामले में पुलिस ने शाहरुख और नईम खान के आरोपियों को गिरफ्तार किया है।

इस घटना को लेकर बीजेपी सांसद और पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी ने राज्य का कानून व्यवस्था पर सवाल उठाए हैं। उन्होंने ट्वीट कर कहा, 'दुमका में पेट्रोल से एक युवती को जलाकर मारने के मामले की आग अभी बुझी नहीं कि जरमुंडी थाने के भालकी गांव में किसी राजेश राउत नाम के युवक ने उन्नीस वर्षीया युवती को पेट्रोल डाल जला कर मारने का प्रयास किया है। झारखंड में क़ानून व्यवस्था की इससे बदतर स्थिति और क्या हो सकती है?'

epaper