ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंडजमशेदपुर: ड्राइवर ने पहले ट्रेलर में लोड किया सरिया, फिर साथियों संग उसी को लूटा, चार अरेस्ट

जमशेदपुर: ड्राइवर ने पहले ट्रेलर में लोड किया सरिया, फिर साथियों संग उसी को लूटा, चार अरेस्ट

जमशेदपुर के सरायकेला-खरसावां जिले के चौका थाना क्षेत्र में 25 नवंबर को सरिया लोड ट्रेलर लूट मामले में चालक रवींद्र सिंह गुर्जर अपने ट्रेलर का लुटेरा निकला, जिसने अपने दो अन्य साथियों के साथ मिलकर...

जमशेदपुर: ड्राइवर ने पहले ट्रेलर में लोड किया सरिया, फिर साथियों संग उसी को लूटा, चार अरेस्ट
संवाददाता,सरायकेला(जमशेदपुर)Thu, 02 Dec 2021 08:53 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

जमशेदपुर के सरायकेला-खरसावां जिले के चौका थाना क्षेत्र में 25 नवंबर को सरिया लोड ट्रेलर लूट मामले में चालक रवींद्र सिंह गुर्जर अपने ट्रेलर का लुटेरा निकला, जिसने अपने दो अन्य साथियों के साथ मिलकर घटना को अंजाम दिया था। पुलिस ने चालक समेत चार को गिरफ्तार कर ट्रेलर व सरिया को बरामद कर लिया है।

एसपी आनंद प्रकाश ने बुधवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बताया कि ट्रेलर (आरजे 29 जीए 7569) लूट मामले में ट्रेलर मालिक राजस्थान निवासी अशोक सिंह ने 30 नवंबर को चौका थाना में आवेदन देकर बताया था कि उनका ट्रेलर चालक रवींद्र सिंह गुर्जर उर्फ रवि 16 नवंबर को दुर्गापुर के अंगदपुर से सरिया लोडकर अलवर राजस्थान के लिए निकला था। 

इसी बीच 25 नवंबर को चालक रवींद्र सिंह ने अपने भाई को फोन कर बताया कि कुछ अज्ञात लोगों द्वारा उसका अपहरण कर ट्रेलर को लूट लिया गया है। आवेदन के आधार पर चौका थाना कांड संख्या 71/ 21 के तहत मामला दर्ज कर चौका पुलिस द्वारा चालक के मोबाइल नंबर के सीडीआर के माध्यम से कांड के संदिग्ध विशाल मंडल उर्फ विक्की मंडल से पूछताछ की गयी। 

पूछताछ में विशाल मंडल ने अपने सारे गुनाह कबूल कर लिये। उसने बताया कि करीब दो-तीन महीने पहले उक्त ट्रेलर के चालक से उसकी दोस्ती हुई थी और कोयला की खरीद बिक्री कर दोनों काफी मुनाफा कमाए थे। दोनों ने फिर से मिलकर इसी प्रकार की घटना दोहराने की प्लानिंग बनायी। 

इस बार दुर्गापुर के अंगदपुर से सरिया छड़ लोड कर अलवर राजस्थान जाने की जगह राजस्थान न जाकर चौका थाना क्षेत्र के मुखिया होटल में गाड़ी खड़ी कर विशाल मंडल से संपर्क किया। साथ ही कुछ अन्य लोगों के साथ मिलकर तकरीबन 8 टन सरिया चांडिल में राजेश साव के पास 35000 प्रति टन के हिसाब से बेच दिया। जिसमें डेढ़ लाख रुपये नकद विक्की मंडल ने लिये और 40000 चालक रवींद्र सिंह गुर्जर को दिया। 

शेष बचे सरिया में से करीब 20 टन सरिया गम्हरिया के जगरनाथ ट्रेडर्स को 34000 एवं शेष सरिया में से 5 टन सरिया को आदित्यपुर के संत स्टील को 31000 प्रति टन की दर से बेच दिया। पुलिस द्वारा अनुसंधान के क्रम में विशाल मंडल के पास 79000 और एक मोबाइल एवं उसकी निशानदेही पर मानिकुई पुल के पास से ट्रेलर को बरामद कर चालक रवींद्र सिंह गुर्जर को गिरफ्तार किया गया। 

दोनों की निशानदेही पर राजेश साव की दुकान से लूटे गए 8 टन सरिया को बरामद कर राजेश साव को गिरफ्तार किया गया। इसके बाद गम्हरिया के जगन्नाथ ट्रेडर्स से 20 टन एवं संत स्टील आदित्यपुर से 5 टन सरिया को बरामद करते हुए संत स्टील के मैनेजर सोनू शर्मा को गिरफ्तार किया गया। 

गिरफ्तार व्यक्तियो का नाम पता

विशाल मंडल उर्फ विक्की मंडल, चांडिल
चालक रवींद्र सिंह गुर्जर, राजस्थान
राजेश कुमार सिंह, चांडिल
सोनू शर्मा आदित्यपुर

बरामद सामन

लूटा गया ट्रेलर, 35 टन सरिया, 79 हजार रुपये व मोबाइल।
छापेमारी दल में शामिल पुलिस पदाधिकारी
चौका थाना प्रभारी धर्मराज कुमार, एसआई चंदन कुमार व नितेश कुमार प्रसाद समेत थाना के सशस्त्र बल शामिल रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें