ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News झारखंडझारखंड में चक्रवाती तूफान रेमल को लेकर बिजली विभाग का अलर्ट, ट्रेनें डायवर्ट; कोलकाता का विमान रद्द

झारखंड में चक्रवाती तूफान रेमल को लेकर बिजली विभाग का अलर्ट, ट्रेनें डायवर्ट; कोलकाता का विमान रद्द

चक्रवाती तूफान रेमल को लेकर झारखंड बिजली वितरण निगम लिमिटेड ने पूरे राज्य में अलर्ट जारी कर दिया है। सभी बिजली कर्मचारियों को किसी भी आपात स्थिति से निपटने के लिए तैयार रहने के निर्देश दिए गए हैं।

झारखंड में चक्रवाती तूफान रेमल को लेकर बिजली विभाग का अलर्ट, ट्रेनें डायवर्ट; कोलकाता का विमान रद्द
Devesh Mishraहिन्दुस्तान,रांचीMon, 27 May 2024 06:39 AM
ऐप पर पढ़ें

बंगाल की खाड़ी से उठे चक्रवातीय तूफान 'रेमल' के पश्चिम बंगाल के तट से रविवार की देर रात टकराने के बाद इसका असर रांची में भी दिखना शुरू हो गया है। रांची समेत झारखंड के विभिन्न हिस्सों में अगले 24 घंटों के दौरान 30 से 40 किमी की रफ्तार से हवा चलने के साथ बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। तूफान के प्रभाव को देखते हुए रविवार को रांची आने वाली कोलकाता की विमान सेवाएं रद्द कर दी गईं। वहीं बंगाल से झारखंड आने वाली लंबी दूरी की कई ट्रेनों को डायवर्ट कर दिया गया है।

बिजली विभाग का अलर्ट जारी
इस तूफान का राज्य के पूर्वी भाग में जो पश्चिम बंगाल से सटे इलाके हैं, वहां पर ज्यादा असर दिखने की आशंका है। हालांकि मंगलवार से मौसम साफ होने का पूर्वानुमान है। वहीं, दूसरी ओर झारखंड बिजली वितरण निगम लिमिटेड ने पूरे राज्य में अलर्ट जारी कर दिया है। सभी बिजली विभाग के कर्मचारियों और अधिकारियों को बिजली व्यवस्था पर नजर रखने को कहा गया है।

बिजली विभाग को सतर्क रहने के क्या निर्देश
चक्रवाती तूफान रेमल को लेकर झारखंड बिजली वितरण निगम लिमिटेड ने पूरे राज्य में अलर्ट जारी कर दिया है। सभी बिजली कर्मचारियों को किसी भी आपात स्थिति से निपटने के लिए तैयार रहने के निर्देश दिए गए हैं। रांची विद्युत एरिया बोर्ड ने भी तूफान के मद्देनजर बिजली आपूर्ति पर विशेष निगरानी रखने को कहा है। बोर्ड के महाप्रबंधक पीके श्रीवास्तव ने बताया कि सभी अधिकारी-कर्मचारी तूफान के समय पूरे शहर की बिजली आपूर्ति पर नजर रखेंगे। किसी भी तरह का नुकसान होने पर युद्धस्तर पर मरम्मत कार्य करेंगे। हेल्पलाइन और व्हाट्सऐप नंबर 9431135682 पर शिकायत की जा सकेगी।

तेज बारिश के आसार
रविवार को रांची और आसपास के क्षेत्रों पर हल्के बादल छाए रहे। तट से टकराने से पहले ‘रेमल’ तूफान के भीषण चक्रवातीय बनने के कारण सोमवार को रांची समेत विभिन्न इलाकों बारिश होने के आसार हैं। रांची समेत कोल्हान, संताल परगना में भी तेज हवा के साथ कहीं-कहीं तेज बारिश होगी।