ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंडसाइबर अपराध: एसबीआई और एक्सिस बैंक से निकाले 7.48 लाख रुपये

साइबर अपराध: एसबीआई और एक्सिस बैंक से निकाले 7.48 लाख रुपये

साइबर अपराधियों ने जमशेदपुर के एसबीआई मेन ब्रांच और एक्सिस बैंक से 7.48 लाख रुपये निकाल लिए हैं। दोनों मामला बिष्टूपुर के साइबर थाने में दर्ज कराया गया है। एसबीआइ से 6.79 लाख रुपये जबकि क्सीस बैंक से...

साइबर अपराध: एसबीआई और एक्सिस बैंक से निकाले 7.48 लाख रुपये
जमशेदपुर, संवाददाताWed, 12 Sep 2018 08:29 PM
ऐप पर पढ़ें

साइबर अपराधियों ने जमशेदपुर के एसबीआई मेन ब्रांच और एक्सिस बैंक से 7.48 लाख रुपये निकाल लिए हैं। दोनों मामला बिष्टूपुर के साइबर थाने में दर्ज कराया गया है। एसबीआइ से 6.79 लाख रुपये जबकि क्सीस बैंक से 69 हजार रुपये निकले हैं।

एसबीआई मेन ब्रांच के मुख्य प्रबंधक मो. इम्तियाज करीम ने ग्रेटर नोयडा के रहने वाले आदर्श कुमार, विशाल गर्ग, एसी होल्डर, एसबी ट्रेडिंग, गाजियाबाद के गौरव गिरि और मोबाइल धारक 9043548794 के खिलाफ साइबर थाने में मामला दर्ज कराया गया है। घटना 4 सितंबर को दिन के 1.45 बजे की है। एसबीआइ में मेसर्स पेबको मोटर्स का 15 सालों से खाता चल रहा है। पेब्को प्रबंधक के मुख्य प्रबंधक वेद प्रकाश को 4 सितंबर को 1.45 बजे मोबाइल फोन आया और उसने खुद को एसबीआई का डायरेक्टर बताया। उसने डिटेल लेकर खाते से रुपये की निकासी कर ली। इसके बाद जब आरोपी से संपर्क किया गया तब उसने कहा कि वे दूसरे दिन 6.79 लाख रुपये का चेक जमा कर देंगे। दूसरे दिन फोन करने पर आरोपी ने फोन नहीं उठाया।

गोलमुरी के ओल्ड केबुल टाउन सेफाली रोड के रहने वाले प्रदीप कुमार राय के सोनारी स्थित एक्सिस बैंक के खाते से 4 सितंबर को 69 हजार रुपये निकाल लिए गए हैं। प्रदीप का कहना है कि पैसे सुबह 9.30 बजे से 10.20 बजे के बीच निकाले गए हैं। मोबाइल पर मैसेज आने पर उन्हें घटना की जानकारी मिली। प्रदीप का कहना है कि उन्होंने किसी भी व्यक्ति को अपना एटीएम कार्ड और पीन कोर्ड नहीं दिया था। ऐसे में रुपये कैसे निकल सकते हैं, उन्हें समझ में नहीं आ रहा है। 

एसबीआई बैंक के मुख्य प्रबंधक मो. इम्तियाज करीम ने बताया कि मेसर्स पेबको मोटर्स के एसबीआई खाते से 6.79 लाख रुपये की निकासी कर ली गयी है। मामला साइबर थाने में दर्ज कराया गया है। यह मामला मेरे प्रभार संभालने के पहले का है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें