अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बेको के झाटी पहाड़ी पर नक्सलियों के साथ मुठभेड़ में सीआरपीएफ का एक जवान शहीद

शहीद जवान निर्मल घोष

1 / 6शहीद जवान निर्मल घोष

2 / 6

3 / 6

4 / 6

5 / 6

6 / 6

PreviousNext

सीपीआई माओवादी सचिव असीम मंडल उर्फ आकाश उर्फ राकेश के दस्ते से बुधवार सुबह साढ़े 9 बजे मुठभेड़ में सीआरपीएफ 193 बटालियन के जवान निर्मल घोष शहीद हो गए। उनके दाहिने कान के ठीक ऊपर एक ही गोली लगी थी। मौके पर ही उन्होंने दम तोड़ दिया। गोली एमजीएम थाना क्षेत्र स्थित बेको के झाटी पहाड़ी से सीधे मारी गई। दस्ते में पांच महिलाओं के साथ 17 नक्सली सदस्य शामिल थे। 

भागने में सफल रहे नक्सली : बुधवार सुबह एमजीएम थाना क्षेत्र स्थित डालापानी डाला झरना के पास नक्सलियों के गुजरने की सूचना सीआरपीएफ को मिली थी। उसके बाद ही केसरपुर पिकेट से सीआरपीएफ और जिला बल के जवान पहाड़ी को घेरने की कोशिश में थे। इसी बीच ऊंचाई से नक्सलियों ने फायरिंग कर दी। गोली सीधे निर्मल की कनपट्टी में लगी। जवाब में सीआरपीएफ और जिला पुलिस के जवनों ने भी कई राउंड फायरिंग की। तब तक नक्सलली इलाके से भाग निकले।

शहीद को दी सलामी : शहीद जवान के शव को पोस्टमार्टम के बाद आदित्यपुर स्थित 157 बटालियन के कैंप में सलामी दी गई। सलामी देने के लिए झारखंड के आईजी आपरेशन आशीष बत्रा और सीआरपीएफ के आईजी आदित्यपुर पहुंचे। इधर, डालापानी पहाड़ी में बुधवार शाम तक नक्सलियों के खिलाफ आपरेशन जारी था। वहां कोल्हान डीआईजी कुलदीप द्विवेदी और एसएसपी अनूप बिरथरे सुबह ही पहुंच गए थे।
 
दो दिन पहले ही छुट्टी से लौटे थे निर्मल : मुठभेड़ में शहीद जवान निर्मल पश्चिमी बंगाल के मुर्शिदाबाद जिले के ग्राम महुला के निवासी थे। शादी लगभग दो वर्ष पहले हुई और पत्नी गर्भवती हैं। पिछले वर्ष ओडिशा से तबादला होकर निर्मल 193वीं बटालियन में आए थे। साथी जवानों ने बताया कि अभी दो दिन पहले ही वह छुट्टी बिताकर केशरपुर पिकेट पर ड्यूटी पर लौटे थे। इधर, मुख्यमंत्री रघुवर दास ने घटना की निंदा करते हुए शहीद को श्रद्धांजलि दी।  

पूर्वी सिंहभूम के एसएसपी अनूप बिरथरे का कहना है कि सुबह साढ़े 9 बजे सूचना मिली थी कि नक्सलियों का दस्ता डाला झरना के पास से गुजरने वाला है। इसी सूचना पर सीआरपीएफ और जिला बल की टीम पहुंची थी। जहां मुठभेड़ में जवान शहीद हो गया। 


 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:CRPF jawan died in encounter with Maoists in galudih