DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   झारखंड  ›  बेखौफ अपराधी: पेट्रोल पंप में हथियार के बल पर लूटे 2.78 लाख, पिस्टल लहराकर पैदल ही हुए फरार
झारखंड

बेखौफ अपराधी: पेट्रोल पंप में हथियार के बल पर लूटे 2.78 लाख, पिस्टल लहराकर पैदल ही हुए फरार

वरीय संवाददाता,रांचीPublished By: Sneha Baluni
Sun, 06 Jun 2021 09:20 AM
बेखौफ अपराधी: पेट्रोल पंप में हथियार के बल पर लूटे 2.78 लाख, पिस्टल लहराकर पैदल ही हुए फरार

झारखंड की राजधानी रांची में बेखौफ अपराधियों का तांडव लगातार जारी है। बीआईटी मेसरा ओपी क्षेत्र के रिंग रोड स्थित ड्रीम प्वाइंट पेट्रोल पंप में छह अपराधियों ने हथियार के बल पर कर्मचारी से 2.78 लाख रुपए और रीडर मशीन लूट ली। वारदात को अंजदाम देने बाद अपराधी पिस्टल लहराते हुए पैदल ही मौके से फरार हो गए। यह घटना शनिवार सुबह तीन बजे घटित हुई। पुलिस के अनुसार अपराधी दिन से ही पेट्रेल पंप की रेकी कर रहे थे।

बताया जा रहा है कि शनिवार की सुबह छह की संख्या अपराधी पैदल पेट्रोल पंप में घुसे। मौजूद मैनेजर शाहीद अंसारी को हथियार के बल पर अपने कब्जे में लिया। शोर सुनकर अन्य कर्मचारी भी मौके पर पहुंच गए। अपराधियों ने हथियार दिखाते हुए कर्मचारियों को धमकी दी कि अगर शोर मचाया तो गोली मार देंगे। इससे कर्मचारी सहम गए। सभी को एक तरफ खड़ा कर दिया। 

इसके बाद अपराधियों ने काउंटर से राशि निकाली और पैदल पंप से निकलकर फरार हो गए। घटना के बाद कर्मचारियों ने पंप के मालिक इरफान खान और पुलिस को फोन पर इसकी जानकारी दी। सूचना मिलने के बाद मेसरा ओपी की पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने आसपास के इलाके में जांच की, मगर अपराधियों का पुलिस को कोई सुराग नहीं मिला। मामले में मैनेजर शाहीद अंसारी के बयान पर मेसरा ओपी में प्राथमिकी दर्ज की गई है।

अपराधियों ने कर्मियों को भी पीटा
बताया जा रहा है कि सभी अपराधी पैदल सीधे काउंटर में पहुंच गए। हथियार निकाला तो मैनेजर व एक अन्य कर्मचारी ने शोर मचाया। उनकी आवाज सुनकर पंप में मौजूद अन्य कर्मचारी भी मौके पर पहुंचे। अपराधियों ने मैनेजर समेत कुछ कर्मचारियों की जमकर धुनाई कर दी। कहा कि जरा भी शोर मचाया तो जान से हाथ धोना पड़ेगा। 

दिन से ही कर रहे थे रेकी
पुलिस के अनुसार अपराधी दिन से ही पेट्रोल पंप की रेकी कर रहे थे। दिन में बाइक से दो से तीन बार अपराधी पहुंचे थे। इसके बाद शाम को भी वही लोग पंप में आए। बिना तेल लिए ही चले गए। इसके बाद सुबह में लूट की वारदात को अंजाम दिया। 

घटना सीसीटीवी फुटेज में हुई कैद 
पेट्रोल पंप में हुई लूट की वारदात सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई है। पंप में लगे कैमरे में यह दिख रहा है कि अपराधी पैदल पंप में पहुंचे और सीधे मैनेजर के पास गए। हथियार दिखाकर काउंटर में जितने पैसे हैं, उसकी मांग करने लगे। 

पंप कर्मियों की संलिप्तता की आशंका
ड्रीम प्वाइंट पेट्रोल पंप में हुई लूट की वारदात को पूरी प्लानिंग के साथ अंजाम दिया गया है। पुलिस को आशंका है कि इस वारदात में पंप के कर्मियों की भी संलिप्ता है। हालांकि पुलिस हर पहलुओं पर जांच कर रही है। पुलिस का कहना है कि घटना के वक्त पंप में अपराधियों से ज्यादा कर्मचारी मौजूद थे। इसके बाद भी लूट की वारदात हो गई। मामला पूरा संदेहास्पद है। इधर, पुलिस आसपास के इलाके में लगे सीसीटीवी फुटेज भी खंगाल रही है, ताकि यह पता चले कि अपराधी किस ओर भागे।  

संबंधित खबरें