ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंडभूमि घोटाला: छवि रंजन ने जेल में मांगा अच्छा खाना और फैमिली टाइम, कोर्ट का इनकार

भूमि घोटाला: छवि रंजन ने जेल में मांगा अच्छा खाना और फैमिली टाइम, कोर्ट का इनकार

छवि रंजन को मंगलवार को कोर्ट में पेश किया गया था। 10 दिन की रिमांड अवधि खत्म होने के बाद कोर्ट में पेश छवि रंजन के वकील ने उनके लिए जेल में बढ़िया भोजन और परिवार से रोज मिलने की इजाजत मांगी।

भूमि घोटाला: छवि रंजन ने जेल में मांगा अच्छा खाना और फैमिली टाइम, कोर्ट का इनकार
Suraj Thakurलाइव हिन्दुस्तान,रांचीWed, 17 May 2023 12:56 PM
ऐप पर पढ़ें

झारखंड मे भूमि घोटाला केस सुर्खियों में है। फर्जी कागजातों पर जमीन की खरीद-बिक्री और मनी लाउंड्रिंग केस में गिरफ्तार छवि रंजन को मंगलवार को कोर्ट में पेश किया गया था। 10 दिन की रिमांड अवधि खत्म होने के बाद कोर्ट में पेश छवि रंजन के वकील ने उनके लिए जेल में बढ़िया भोजन और परिवार से रोज मिलने की इजाजत मांगी। इस पर दोनों पक्षों की दलीलें सुनने के बाद कोर्ट ने कहा कि आरोपी को कोई विशेष सुविधा नहीं दी जा सकती। चाहे भोजन हो या परिवार से मुलाकात का समय। जेल मैनुअल में जो तय है इन्हें भी वही मिलेगा। 4 मई को गिरफ्तारी के बाद ईडी को छवि रंजन की 10 मई की रिमांड मिली थी। रिमांड चूंकि 7 मई को मिली थी इसलिए 16 को खत्म हो गई। मंगलवार को कोर्ट में पेशी के बाद छवि रंजन को दोबारा जेल भेज दिया गया। यहीं उन्होंने जेल में अपने लिए विशेष सुविधा मांगी थी जिसे कोर्ट ने खारिज कर दिया। 

ईडी कर रही छवि रंजन-प्रेम प्रकाश मुलाकात की जांच
इस बीच ईडी होटवार जेल में 5 मई को छवि रंजन और प्रेम प्रकाश के बीच हुई मुलाकात की जांच भी कर रही है। ईडी जानना चाहती है कि आखिर यह कैसे संभव हुआ। जानकारी के मुताबिक, छवि रंजन और प्रेम प्रकाश की मुलाकात जेल अधीक्षक हामिद अख्तर की अनुमति से हुई थी। जेल अधीक्षक ने ईडी को लिखित में दिया है कि 5 मई को छवि रंजन ने प्रेम प्रकाश से मुलाकात की इच्छा जाहिर की थी। नियमों का पालन करते हुए उनकी मुलाकात कराई गई। हालांकि, बताया जाता है कि जेल प्रशासन ने इसका कोई लिखित साक्ष्य प्रस्तुत नहीं किया है। बता दें कि होटवार जेल में मनी लाउंड्रिंग की आरोपी आईएएस पूजा सिंघल भी बंद हैं। सीएम हेमंत के विधायक प्रतिनिधि पंकज मिश्रा और प्रेम प्रकाश भी इसी जेल में बंद हैं। 

ईडी ने 13 अप्रैल को की थी छापेमारी
गौरतलब है कि रांची के चेशायर होम रोड स्थित 1 एकड़ और सेना के कब्जे वाली 4.55 एकड़ जमीन की फर्जी कागजातों के सहारे खरीद-बिक्री के आरोप में ईडी ने 13 अप्रैल को रांची के पूर्व डीसी छवि रंजन के जमशेदपुर स्थित आवास सहित रांची, हजारीबाग, सिमडेगा, पश्चिम बंगाल और बिहार के कुल 22 ठिकानों पर छापा मारा था। छापेमारी के तत्काल बाद 7 लोगों को हिरासत में लिया गया था। गिरफ्तार आरोपियों ने ईडी को बताया था कि उन्होंने रांची के तात्कालीन डीसी छवि रंजन के कहने पर ही कागजातों से छेड़छाड़ की। ईडी ने मामले में छवि रंजन से 24 अप्रैल को पहली बार पूछताछ की। फिर 4 मई को दूसरी बार पूछताछ के बाद गिरफ्तार कर लिया। कार्रवाई जारी है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें