DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   झारखंड  ›  बोकारो जनरल अस्पताल में कोरोना संदिग्ध की मौत, पर पीएमसीएच धनबाद में होगी दोबारा जांच
झारखंड

बोकारो जनरल अस्पताल में कोरोना संदिग्ध की मौत, पर पीएमसीएच धनबाद में होगी दोबारा जांच

बोकारो प्रतिनिधिPublished By: Rupesh
Thu, 28 May 2020 04:45 PM
बोकारो जनरल अस्पताल में कोरोना संदिग्ध की मौत, पर पीएमसीएच धनबाद में होगी दोबारा जांच

बोकारो जनरल अस्पताल में इलाजरत नावाडीह प्रखंड के आहरडीह गांव निवासी 65 वर्षीय बुजुर्ग की मौत मंगलवार देर रात हो गई। मौत के बाद बीजीएच के चिकित्सकों ने कोरोना वायरस संक्रमण का संदेह जताया। मृतक के स्वाब की जांच मंगलवार को सदर अस्पताल ट्रू नेट मशीन में कराई। जहां प्रारंभिक जांच में कोरोना वायरस संक्रमण होने का पता चला। हालांकि मामले पर उपायुक्त बोकारो ने कहा है कि उक्त व्यक्ति का स्वाब टेस्ट सदर अस्पताल के ट्रू नेट मशीन से कराया गया है। लेकिन, कोरोना गाइडलाइन अनुसार पीएमसीएच की रिपोर्ट से ही पुष्टि हो सकती है। इसके लिए मृतक का स्वाब कोरोना टेस्ट के लिए पीएमसीएच भेजे जाने का आदेश दिया है। 

यदि टेस्ट पॉजिटिव आया तो उसे कोरोना वायरस संक्रमित माना जाएगा। मामले पर बोकारो के सिविल सर्जन डॉ. अशोक पाठक ने बताया कि उक्त व्यक्ति को 25 मई की सुबह बीजीएच में भर्ती कराया गया था। तब उसे सांस लेने में काफी तकलीफ हो रही थी। वह दोनों पैरों से अपाहिज भी था। सर्दी व खांसी भी थी। इन लक्षण को देख उसे अलग वार्ड में रखा गया था। जांच रिपोर्ट में देरी के कारण शव को पैककर कोविड गाइडलाइन के तहत दाह संस्कार के लिए परिजन को सौंप दिया गया। सिविल सर्जन ने बताया कि परिवार के सभी सदस्यों का सैंपल गुरुवार को लेकर जांच के लिए भेजा जाएगा।

सदर अस्पताल में भर्ती मरीज की मौत : बोकारो सदर अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती मरीज की मौत इलाज के दौरान बुधवार सुबह 11 बजे मौत हो गई। मौत के बाद अस्पताल में अफरा-तफरी मच गई। मौत की खबर के बाद वार्ड में भर्ती मरीजों और परिजनों में खौफ हो गया। सिविल सर्जन डॉ. अशोक पाठक ने बताया कि मृतक राजू दास जो नावाडीह का रहने वाला था। गंभीर स्थिति में यानी सांस लेने में तकलीफ की स्थिति में 26 मई को अस्पताल में भर्ती कराया गया था। भर्ती के बाद सभी तरह की जांच कर इलाज किया गया। बुधवार सुबह 11 बजे मौत हो गयी। सीएस ने बताया कि मरीज नावाडीह इलाके से आया था, इसलिए उसे आइसोलेशन वार्ड में रखा गया था। रात में अस्पताल में स्थापित ट्रू नैट में मृतक की कोरोना जांच की गयी। रिपोर्ट निगेटिव मिली।  

संबंधित खबरें