DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   झारखंड  ›  एक हाथ में तलवार, दूसरे में रिवाल्वर लेकर कंटेनर चालक ने मचाया उत्पात, बस हाईजेक करने की कोशिश
झारखंड

एक हाथ में तलवार, दूसरे में रिवाल्वर लेकर कंटेनर चालक ने मचाया उत्पात, बस हाईजेक करने की कोशिश

धनबाद लाइव हिन्दुस्तानPublished By: Yogesh Yadav
Tue, 16 Feb 2021 03:37 PM
एक हाथ में तलवार, दूसरे में रिवाल्वर लेकर कंटेनर चालक ने मचाया उत्पात, बस हाईजेक करने की कोशिश

धनबाद में तोपचांची थाने के सामने जीटी रोड ( एनएच-2) पर मंगलवार को कोहराम मच गया। एक कंटेनर चालक एक हाथ में तलवार और दूसरे हाथ में रिवाल्वर लहराते हुए दौड़ रहा था। उसे काबू में करने के लिए तोपचांची थाने की पुलिस पीछे-पीछे भाग रही थी। वह जब ललकारते हुए दौड़ता तो पुलिस के कदम पीछे पड़ते। इस दौरान उसने एक बस को भी हाइजेक करने की कोशिश की। जीटी रोड पर गुजर रहे वाहन चालकों और लोगों की तरफ भी रिवाल्वर तान दशहत फैला दी। पुलिस ने बड़ी मुश्किल से राइफल के बल पर उसे काबू किया। 

यह है मामला
तोपचांची थाना के कबीरडीह निवासी अब्दुल वाहिद के ऊपर उसके ससुराल वालों ने दहेज प्रताड़ना और ससुराल वालों की आपत्तिजनक तस्वीर सोशल मीडिया में वायरल करने का आरोप लगाते हुए मामला दर्ज करवाया है। तोपचांची थाना में मामला दर्ज होने के बाद पुलिस ने पूछताछ के लिए अब्दुल वाहिद को कई बार फोन किया। वह पूछताछ में सहयोग करने के बजाय पुलिस को ही फोन पर धमकी देता था।

तोपचांची थाना की पुलिस को सूचना मिली थी कि मंगलवार को अब्दुल वाहिद कंटेनर संख्या एचआर-55 वाई 1127 लेकर कोलकाता से औरंगाबाद जा रहा है। इसी सूचना के आधार पर पुलिस ने तोपचांची थाना के पास जीटी रोड पर बैरियर लगा दिया। थाना के पास पुलिस की चेकिंग को देख आरोपी अब्दुल वाहिद अपनी कंटेनर को थाना से 100 कदम की दूरी पर रोककर तलवार, भुजाली और नकली रिवाल्वर लेकर सड़क पर दौड़ गया। रिवाल्वर लहराते हुए पुलिस को ललकारने लगा। 

अब्दुल का रौद्र रूप देख पुलिस सकते में आ गई। उसकी गतिविधि देख आस-पास की दुकानों के शटर गिरने लगे। इलाके में दहशत फैल गई। लोग इधर-उधर भागने लगे। कभी अब्दुल पुलिस को दौड़ाता तो कभी पुलिस अब्दुल को। पुलिस गोली मारने की भी धमकी दे रही थी लेकिन अब्दुल मान नहीं रहा था। 

इसी दौरान एक बस को अगवा करने की कोशिश की। वहां से गुजर रही एक यात्री बस को उसने रोक लिया और चालक को उतरवाकर उसे हाइजेक करने की कोशिश की। इसी दौरान पुलिस ने विवेक से काम लिया। पुलिस के एक जवान ने बस चालक को भागने का इशारा किया। चालक बस लेकर भाग निकला।

इस बीच पुलिस को लगा कि अब्दुल के हाथ में नकली रिवाल्वर है। पुलिसकर्मियों ने बड़ी हिम्मत से उसपर राइफल तान घेराबंदी की। इसके बाद उसे पकड़ कर थाने लाया गया। इस दौरान वह अपनी पत्नी और ससुराल वालों के खिलाफ जोर-जोर की आवाज में गालियां बकता रहा।

संबंधित खबरें