ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ झारखंडCongress President Election: कांग्रेस अध्यक्ष के लिए केएन त्रिपाठी ने भी ठोका दावा, आज करेंगे नामांकन; पढ़ें सियासी सफर

Congress President Election: कांग्रेस अध्यक्ष के लिए केएन त्रिपाठी ने भी ठोका दावा, आज करेंगे नामांकन; पढ़ें सियासी सफर

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद के लिए झारखंड सरकार के पूर्व मंत्री और मेदिनीनगर निवासी केएन त्रिपाठी ने भी दावा ठोक दिया है। त्रिपाठी शुक्रवार को दिल्ली में नामांकन करेंगे।

Congress President Election: कांग्रेस अध्यक्ष के लिए केएन त्रिपाठी ने भी ठोका दावा, आज करेंगे नामांकन; पढ़ें सियासी सफर
Sneha Baluniहिन्दुस्तान ब्यूरो,रांचीFri, 30 Sep 2022 05:58 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

झारखंड सरकार के पूर्व मंत्री और मेदिनीनगर निवासी केएन त्रिपाठी कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद का चुनाव लड़ेंगे। त्रिपाठी शुक्रवार को दिल्ली में नामांकन करेंगे। उन्होंने नामांकन पत्र भी खरीद लिया है। उन्होंने दिल्ली से फोन पर गुरुवार को यह जानकारी ‘हिन्दुस्तान’ को दी। उन्होंने कहा कि अध्यक्ष पद के चुनाव लड़ने के संबंध में पार्टी हाईकमान का जो आदेश होगा, उसका पालन करेंगे।

राष्ट्रीय अध्यक्ष का चुनाव लड़ने के लिए वह कितने गंभीर हैं और क्या पार्टी आलाकमान से इस संबंध में कोई बातचीत हुई है, यह पूछे जाने पर त्रिपाठी ने कहा कि कांग्रेस में आंतरिक लोकतंत्र है। आंतरिक लोकतंत्र का यह तकाजा है कि एक किसान का बेटा अध्यक्ष पद का चुनाव लड़ सकता है। भाजपा में ऐसा संभव नहीं है। सियासत में आने से पहले कृष्णानंद त्रिपाठी एयरफोर्स में थे। 

सेना की नौकरी छोड़कर वह सियासत में आए और साल 2005 में कांग्रेस के टिकट पर पहली बार डालटनगंज सीट पर चुनाव लड़े। लेकिन इंदर सिंह नामधारी के हाथों उन्हें हार का सामना करना पड़ा। 2009 में फिर डालटनगंज सीट पर कांग्रेस प्रत्याशी के तौर पर मैदान में उतरे और चुनाव जीते। विधायक बनने के बाद उन्हें राज्य सरकार में ग्रामीण विकास मंत्री बनने का मौका मिला। डालटनगंज के रेड़मा काशी नगर मोहल्ले के रहने वाले केएन त्रिपाठी किसान परिवार से ताल्लुक रखते हैं।

epaper