ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News झारखंडकांग्रेस ने झारखंड की दो सीटों पर उतारे प्रत्याशी, रांची से किसे मिला टिकट; एक बदलाव

कांग्रेस ने झारखंड की दो सीटों पर उतारे प्रत्याशी, रांची से किसे मिला टिकट; एक बदलाव

कांग्रेस के लोकसभा प्रत्याशियों की नई लिस्ट सामने आई है। इस लिस्ट में कांग्रेस ने झारखंड की दो सीटों पर प्रत्याशियों के नाम का ऐलान किया है। इसमें से एक सीट पर कांग्रेस ने प्रत्याशी बदला है।

कांग्रेस ने झारखंड की दो सीटों पर उतारे प्रत्याशी, रांची से किसे मिला टिकट; एक बदलाव
Mohammad Azamलाइव हिन्दुस्तान,रांचीSun, 21 Apr 2024 09:42 PM
ऐप पर पढ़ें

कांग्रेस के लोकसभा प्रत्याशियों की नई लिस्ट सामने आई है। इस लिस्ट में कांग्रेस ने झारखंड की दो सीटों पर प्रत्याशियों के नाम का ऐलान किया है। रांची से यशश्विनी सहाय और गोड्डा लोकसभा सीट से कांग्रेस ने प्रत्याशी बदला है। यहां से दीपिका पांडेय सिंह की जगह प्रदीप यादव को टिकट दिया है। कांग्रेस द्वारा जारी की गई प्रत्याशियों की ताजा लिस्ट में झारखंड के साथ ही आंध्र प्रदेश की 8 लोकसभा सीटों पर प्रत्याशियों का ऐलान किया है। आइये देखते हैं लिस्ट।

आज झारखंड में इंडिया गठबंधन की रैली थी। इस रैली में विपक्षी गठबंधन के ज्यादातर बड़े नेताओं ने हिस्सा लिया। इसके कुछ देर बाद ही कांग्रेस ने झारखंड की दो सीटों पर प्रत्याशियों का ऐलान किया है। हालांकि, एक सीट पर कांग्रेस ने प्रत्याशी बदला भी है।

कांग्रेस के अब तक घोषित प्रत्याशी
झारखंड में लोकसभा चुनावों को लेकर झामुमो और कांग्रेस का गठबंधन है। इस गठबंधन के तहत प्रदेश की चतरा लोकसभा सीट कांग्रेस के हिस्से में आई है। चतरा से कांग्रेस ने केएन त्रिपाठी को टिकट दिया है। यहां उनका मुकाबल भाजपा के कालीचरण से होगा। झारखंड की धनबाद सीट से कांग्रेस ने अनुपमा सिंह को टिकट दिया है। यहां उनका मुकाबला ढुलू महतो से होगा। कांग्रेस ने खूंटी सीट से कालिचरण मुंडा, लोहदरगा से सुखदेव भगत और हजारीबाग लोकसभा सीट से जय प्रकाश पटेल को टिकट दिया है।

झामुमो प्रत्याशियों के नाम
झामुमो ने अब तक प्रदेश की चार लोकसभा सीटों पर प्रत्याशियों के नाम का ऐलान किया है। जेएमएम ने सिंहभूम से जोबा मांझी, गिरीडीह से मथुरा प्रसाद महतो, राजमहल लोकसभा सीट से विजय हांसदा और दुमका से सीता सोरेन के सामने नलिन सोरेन को मैदान में उतारा है।

साल 2019 में हुए लोकसभा चुनावों में भाजपा ने प्रदेश की 14 में से 11 सीटों पर जीत दर्ज की थी। एक सीट पर झामुमो, एक सीट पर आजसू और एक सीट कांग्रेस के हिस्से में आई थी। अब तक प्रदेश की ज्यादातर सीटों पर प्रत्याशियों का ऐलान किया चुका है। प्रदेश में चार चरणों में मतदान होगा। पहले चरण का मतदान 13 मई को होगा।