DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   झारखंड  ›  कांग्रेस विधायक इरफान अंसारी ने बाबा बैद्यनाथ मंदिर में की पूजा-अर्चना, भाजपा ने उठाए सवाल

झारखंडकांग्रेस विधायक इरफान अंसारी ने बाबा बैद्यनाथ मंदिर में की पूजा-अर्चना, भाजपा ने उठाए सवाल

गोड्डा लाइव हिन्दुस्तानPublished By: Yogesh Yadav
Wed, 14 Apr 2021 06:20 PM
कांग्रेस विधायक इरफान अंसारी ने बाबा बैद्यनाथ मंदिर में की पूजा-अर्चना, भाजपा ने उठाए सवाल

झारखंड में मधुपुर विधानसभा उपचुनाव को लेकर चल रही रस्साकसी के बीच कांग्रेस विधायक इरफान अंसारी ने भी खुद को सबसे बड़ा शिवभक्त बताते हुए बुधवार सुबह देवघर स्थित बाबा बैद्यनाथ धाम मंदिर में पूजा अर्चना की। इरफान का मंदिर में जाना भाजपा को नागवार गुजरा है। तत्काल ही पार्टी नेताओं का एक शिष्टमंडल इसकी शिकायत करने के लिए रांची स्थित मुख्य निर्वाचन कार्यालय जा पहुंचा। 

विधायक इरफान अंसारी ने खुद को शिव भक्त भी बताया। पूजा के बाद कहा कि जब भी मन विचलित होता है वह बाबाधाम आ जाते हैं। चुपके से बाबा मंदिर में शीश नवाते हैं। इरफान अंसारी झारखंड के जामताड़ा जिले के जामताड़ा विधानसभा क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करते हैं। अंसारी के पिता फुरकान अंसारी कांग्रेस के वरिष्ठ नेता हैं। वे गोड्डा लोकसभा क्षेत्र का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं। विधायक इरफान बुधवार सुबह बाबा बैद्यनाथ मंदिर पहुंचे। उन्होंने बाबा मंदिर में पूजा-अर्चना की।

सांसद निशिकांत को बताया बाहरी
अंसारी ने सांसद निशिकांत दुबे पर आरोप लगाया कि वह बाहरी हैं और पंडा समाज, यहां के ब्राह्मणों को नीचा दिखाने का काम किया है। मधुपुर सीट ब्राह्मण की सीट थी। राज पलिवार का नाम लिए बगैर कहा कि लगातार वहां से जीत रहे थे। वह सीट अब ब्राह्मण के हाथ से चला गया। इरफान ने कहा कि वह संकल्प लिए हैं कि ब्राहम्णों के सम्मान में कभी उनका सर झुकने नहीं देंगे।

भाजपा की ओर से कहा गया कि आज सुबह कांग्रेस विधायक डॉ इरफान अंसारी ने देवघर स्थित बाबा बैद्यनाथ धाम मंदिर के गर्भ गृह में जाकर पूजा अर्चना की और अमर्यादित, धार्मिक उन्माद फैलाने जैसे शब्दों का प्रयोग भी किया। पार्टी की ओर से कहा गया है कि आश्चर्य है कि दूसरे धर्म के व्यक्ति को मंदिर में पूजा करने की अनुमति उपायुक्त, देवघर और पुलिस अधीक्षक देवघर ने दिया है।

सांसद ने लगाया धार्मिक भावना से खिलवाड़ का आरोप
गोड्डा सांसद निशिकांत दुबे ने जामताड़ा विधायक इरफान अंसारी पर धार्मिक भावना के साथ खिलवाड़ करने का आरोप लगाया है। कहा कि जिस तरह काबा में गैर मुस्लिम नहीं जा सकते उसी तरह द्वादश ज्योतिर्लिंग बाबा बैद्यनाथ मंदिर में गैर हिंदू का प्रवेश नहीं हो सकता है। कांग्रेस विधायक इरफान अंसारी ने बाबा मंदिर में पूजा कर हिंदू धार्मिक भावना के साथ खिलवाड़ किया है। झारखंड सरकार जामताड़ा विधायक पर रासुका लगाए। देशद्रोह का मुकदमा दर्ज हो।

दुबे ने अपने आवास पर आयोजित प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि धार्मिक भावना फैलाने के आरोप में डीसी-एसपी को बर्खास्त कर देना चाहिए। क्योंकि डीसी मंदिर प्रबंधन के सचिव हैं। उन्होंने कहा कि आज की घटना से वह शर्मसार हैं। आज तक ऐसा नहीं हुआ। केंद्रीय मंत्री फारूख अबदुल्ला को लेकर वह मंदिर गए थे। लेकिन वह मंदिर प्रांगण तक ही गए थे। उनसे कहा गया था कि वह गर्भगृह नहीं जा सकते। और वह नहीं गए थे। आज इस घटना के लिए प्रशासन के दोनो वरीय पदाधिकारी जिम्मेदार हैं। इरफान ने ऐसा करके मधुपुर चुनाव में हिंदू-मुस्लिम भावना को भड़काने का काम किया है। कहा कि वह इस पूरे मामले को लेकर मुख्य सचिव से बात किए हैं। भाजपा चुनाव आयोग और मुख्य सचिव से मिलकर कार्रवाई की मांग करेगी।

संबंधित खबरें