ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News झारखंडझारखंड विधानसभा चुनाव के लिए दिल्ली में कांग्रेस की बैठक, इन मुद्दों पर होगी चर्चा

झारखंड विधानसभा चुनाव के लिए दिल्ली में कांग्रेस की बैठक, इन मुद्दों पर होगी चर्चा

राजेश ठाकुर ने बताया कि कांग्रेस की बैठक में झारखंड विधानसभा चुनाव के लिए हर सीट पर चर्चा होगी। किन जनहित के मुद्दों पर आगामी विधानसभा चुनाव में जनता के बीच जाया जाए, ये तय किए जाएंगे।

झारखंड विधानसभा चुनाव के लिए दिल्ली में कांग्रेस की बैठक, इन मुद्दों पर होगी चर्चा
Devesh Mishraहिन्दुस्तान,रांचीMon, 24 Jun 2024 12:09 PM
ऐप पर पढ़ें

झारखंड विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस की दिल्ली में बैठक सोमवार को होगी। कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे बैठक की अध्यक्षता करेंगे। इसमें पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी, संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल, प्रदेश कांग्रेस प्रभारी गुलाम अहमद मीर, प्रदेश अध्यक्ष राजेश ठाकुर, कार्यकारी अध्यक्ष, कांग्रेस कोटे के मंत्री सहित अन्य वरिष्ठ नेता शामिल होंगे।

बैठक में इन मुद्दों पर होगी चर्चा
कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष राजेश ठाकुर ने बताया कि कांग्रेस की बैठक में झारखंड विधानसभा चुनाव के लिए हर सीट पर चर्चा होगी। किन जनहित के मुद्दों पर आगामी विधानसभा चुनाव में जनता के बीच जाया जाए, ये तय किए जाएंगे। झारखंड की महागठबंधन सरकार की उपलब्धियों को जनता के बीच कैसे पहुंचाया जाए, ताकि विपक्ष द्वारा किसी भी तरह जनता को बरगलाया ना जा सके, इस पर रणनीति बनेगी।

राहुल गांधी का झारखंड से विशेष लगाव: राजेश ठाकुर
राजेश ठाकुर ने कहा कि 2019 के और वर्तमान चुनावी हालात पर चर्चा कर आगामी चुनाव के लिए रणनीति तैयार की जाएगी। घोषणा पत्र सहित सारे समीकरणों, गठबंधन दलों के साथ संवाद और समन्वय की रणनीति पर चर्चा होगी। झारखंड में चार महीने के बाद विधानसभा का चुनाव है। राहुल गांधी का झारखंड से विशेष लगाव रहा है। झारखंड में होने वाले चुनाव पर उनकी गंभीर नजर है। लोकसभा चुनाव में झारखंड में मिली सफलता से उनमें एक विश्वास है कि राज्य में फिर से महागठबंधन की सरकार भारी बहुमत से बनेगी।

गौरतलब है कि झारखंड लोकसभा चुनाव 2024 में कुल 14 में से दो सीटों पर कांग्रेस ने जीत हासिल की है। वहीं झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) के खाते में तीन सीटें गईं हैं। इस बार भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को तीन सीटों का नुकसान सहना पड़ा है। पिछली बार भाजपा को 11 सीटों पर जीत मिली थी लेकिन इस बार खाते में आठ सीटें आईं हैं। वहीं एक सीट पर आजसू पार्टी ने जीत दर्ज की है। अक्टूबर-नवंबर में विधानसभा चुनाव होने हैं। बता दें कि भाजपा ने मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और केंद्रीय कैबिनेट मंत्री शिवराज सिंह चौहान को झारखंड का चुनाव प्रभारी बनाया है।