ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News झारखंडकुत्ते की शिकायत लेकर पहुंचा थाने, दहशत में पूरा परिवार; पुलिस से क्या गुहार

कुत्ते की शिकायत लेकर पहुंचा थाने, दहशत में पूरा परिवार; पुलिस से क्या गुहार

आवेदन में पीड़ित ने लिखा है कि उनके बच्चे कुत्ते से इतने डर गए हैं कि वह हमेशा घर का दरवाजा बंद रखते हैं। कुत्ता रखने वाली महिला को लोगों ने समझाया तो उसे कुछ दिनों के लिए बाहर भेज दिया है।

कुत्ते की शिकायत लेकर पहुंचा थाने, दहशत में पूरा परिवार; पुलिस से क्या गुहार
Devesh Mishraहिन्दुस्तान,रांचीSun, 28 Apr 2024 07:59 AM
ऐप पर पढ़ें

झारखंड की राजधानी रांची के सुखदेव नगर निवासी एक परिवार अमेरिकन नस्ल के कुत्ते पिटबुल के कारण दहशत में है। भय ऐसा है कि परिवार के मुखिया रामलखन गुप्ता ने सुखदेव नगर थाने में शिकायत भी दर्ज करवाई है। गुप्ता के अनुसार वे अपने दो छोटे बच्चों के साथ सुखदेव नगर थाना क्षेत्र के मधुकम में किराए के मकान में रहते हैं। एक महीना पहले ही पड़ोस में सुधा नाम की एक महिला भी किराए का घर लेकर रहने आई है और अपने साथ अमेरिकन नस्ल पिटबुल कुत्ता लेकर आई है, जो बहुत खतरनाक है। वह कुत्ता कई बार उनके बच्चों पर हमला कर चुका है। कुत्ता रखने वाली महिला उसे दिनभर खुला रखती है।

हमेशा बंद रहता है घर का दरवाजा
आवेदन में पीड़ित ने लिखा है कि उनके बच्चे कुत्ते से इतने डर गए हैं कि वह हमेशा घर का दरवाजा बंद रखते हैं। कुत्ता रखने वाली महिला को लोगों ने समझाया तो उसे कुछ दिनों के लिए बाहर भेज दिया है। पूछने पर महिला ने बताया कि उसे ट्रेनिंग के लिए भेजा गया है। ट्रेंड होकर जब वह आ जाएगा तो बच्चों को नहीं काटेगा। लेकिन उनका परिवार कुत्ते से दहशत में है।

खतरनाक नस्ल का है पिटबुल
पिछले कुछ महीनों में पिटबुल कुत्ते के द्वारा अपने मालिक सहित कई दूसरे लोगों पर जानलेवा हमले के कई मामले सामने आए हैं। दरअसल, पिटबुल कुत्ता अपने आक्रामक व्यवहार के लिए जाना जाता है। यह एक खूंखार और आक्रामक नश्ल का कुत्ता होता है।

भारत में पिटबुल नस्ल का कुत्ता प्रतिबंधित है
भारत में 23 नस्लों के कुत्तों की बिक्री और प्रजनन पर रोक है। इसमें पिटबुल भी शामिल है। इसके बावजूद राजधानी में कोई पिटबुल कुत्ते कैसे पाले जा रहे हैं, पुलिस इसकी जांच कर रही है। ताकि आगे की कार्रवाई की जा सके।