DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

कंबाइंड परीक्षा लोगा जेपीएससी, सारे बैकलॉग के लिए आएगी वैकेंसी, करीब 800 पद होंगे 

झारखंड लोक सेवा आयोग (जेपीएससी) इस बार संयुक्त सिविल सर्विसेज की परीक्षा आयोजित करेगा। अभी तक के सारे बैकलॉग पर नियुक्ति निकाली जाएगी। करीब 800 पदों पर नियुक्ति के लिए परीक्षा होगी। यह संयुक्त परीक्षा बिहार लोक सेवा आयोग की तर्ज पर ली जाएगी। आयोग ने इस संदर्भ में तैयारी शुरू कर दी है। बिहार से परीक्षा संबंधी जानकारी मांगी गई है। इसके आधार पर कार्मिक विभाग को इसकी जानकारी दी जाएगी, ताकि परीक्षा संबंधी नियुक्ति निकाली जा सके। जेपीएससी सचिव रणेंद्र कुमार बताते हैं कि कई सालों से आयोग समय पर परीक्षा आयोजित नहीं कर पाया है। इस कैलेंडर को सुधारने के लिए संयुक्त परीक्षा लेने की तैयारी है। इससे बैकलॉग पर नियुक्ति की जा सकेगी।

 फिलहाल इस संबंध में हर पहलू को बारीकी से देखा जा रहा है  ताकि अभ्यर्थियों को जन्म तिथि संबंधी कोई परेशानी ना हो सके। बिहार से परीक्षा को लेकर कागजात मंगवाए गए हैं। 
पिछले वर्ष बैकलॉग के लिए लिया गया था आवेदन: जेपीएससी ने पिछले वर्ष बैकलॉग के पदों पर नियुक्ति के लिए आवेदन लिए थे। लेकिन उस पर आयोग द्वारा अभी तक कुछ नहीं किया जा सका। अभ्यर्थियों ने इस पर लगातार सवाल उठाए, लेकिन कोई संतोषजनक जवाब नहीं मिल पाया। मालूम हो कि जेपीएससी अगर नियमित परीक्षा आयोजित करता तो छठी जेपीएससी की जगह 16वीं जेपीएससी परीक्षा आयोजित होती। जेपीएससी के गठन होने के बाद अभी तक सिर्फ छह बार ही सिविल सर्विसेज की परीक्षा आयोजित की जा सकी है।    

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Combined examination will be for JPSC all backlog will be vacancy about 800 posts