ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड कोयला मजदूर दिखाएंगे ताकत, 9 दिसंबर को होगा विशाल प्रदर्शन

कोयला मजदूर दिखाएंगे ताकत, 9 दिसंबर को होगा विशाल प्रदर्शन

कोयला उद्योग में 11वां वेतन समझौता की मांग को लेकर अब तक कोल इंडिया प्रबंधन और जेबीसीसीआई सदस्यों के बीच 7 बार बैठक हो चुकी है लेकिन हर बार प्रबंधन वेतन समझौता पर आनाकानी कर रहा है।

 कोयला मजदूर दिखाएंगे ताकत, 9 दिसंबर को होगा विशाल प्रदर्शन
Suraj Thakurलाइव हिन्दुस्तान,रांचीMon, 05 Dec 2022 10:34 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

कोयला उद्योग में 11वां वेतन समझौता की मांग को लेकर अब तक कोल इंडिया प्रबंधन और जेबीसीसीआई सदस्यों के बीच 7 बार बैठक हो चुकी है लेकिन हर बार प्रबंधन वेतन समझौता पर आनाकानी कर रहा है। जिसके बाद शीर्ष ट्रेड यूनियन नेताओं के आह्वान पर पूरे कोल इंडिया स्तर पर 9 दिसंबर को विशाल विरोध प्रदर्शन का आह्वान किया गया है। जिसके तहत सीसीएल एनके एरिया में भी 9 दिसंबर को संयुक्त मोर्चा के नेतृत्व में कोयला मजदूर विरोध प्रदर्शन के माध्यम से कोल इंडिया प्रबंधन को अपनी ताकत दिखाएंगे।

संयुक्त मोर्चा की बैठक में लिया फैसला
उक्त बातें बीएमएस के वरिष्ठ नेता अमर भूषण सिंह ने डकरा वीआई क्लब में आयोजित संयुक्त मोर्चा की बैठक को संबोधित करते हुए कही। डकरा वीआईपी क्लब में 9 दिसंबर की विशाल विरोध प्रदर्शन को लेकर संयुक्त मोर्चा की बैठक में सिंह बोल रहे थे। इस बैठक की अध्यक्षता अमर भूषण सिंह और संचालन शैलेश कुमार ने किया। बैठक में सभी ट्रेड यूनियन के क्षेत्रीय और शाखा स्तर के पदाधिकारी शामिल हुए। बैठक में विरोध प्रदर्शन को लेकर सभी परियोजनाओं में 5 दिसंबर से गेट मीटिंग करने का निर्णय लिया गया।

संयुक्त मोर्चा संचालन समिति का गठन
9 दिसंबर को एनके एरिया में विशाल विरोध प्रदर्शन को लेकर संयुक्त मोर्चा के द्वारा संचालन समिति का गठन किया गया। जिसमें संरक्षक ललन प्रसाद सिंह, कमलेश कुमार सिंह, मनोज कुमार रजक और बीएन पांडे को बनाया गया। वहीं क्षेत्रीय स्तर पर संचालन समिति के अध्यक्ष अमर भूषण सिंह को बनाया गया है। सभी परियोजनाओं में विभिन्न ट्रेड यूनियन के अध्यक्ष एवं सचिव को भी जिम्मेदारी सौंपी गई है। गेट मीटिंग का भी निर्धारण किया गया है। जिसमें 5 दिसंबर को केडीएच में, 6 दिसंबर को रोहिणी में, 7 दिसंबर को डकरा और चूरी में और 8 दिसंबर को पूर्णाडीह में गेट मीटिंग किया जाएगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें